scriptपालिकाध्यक्ष ने निरीक्षण कर विकास कार्यों का लिया जायजा | The development work is done by the Headmaster | Patrika News

पालिकाध्यक्ष ने निरीक्षण कर विकास कार्यों का लिया जायजा

locationटोंकPublished: Sep 15, 2017 09:23:07 am

Submitted by:

pawan sharma

नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी शर्मा ने पालिका द्वारा शहर के सौन्द्रर्यकरण के कार्यों को लेकर दीनदयाल कॉलोनी पर हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

निर्माण कार्यो का  निरीक्षण

निवाई दीनदयाल कॉलोनी में निर्माण कार्यो का निरीक्षण करते हुए नगरपालिकाध्यक्ष शर्मा।

निवाई.

नगरपालिका अध्यक्ष राजकुमारी शर्मा ने पालिका द्वारा शहर के सौन्द्रर्यकरण के कार्यों को लेकर दीनदयाल कॉलोनी पर हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि शहर में सौन्द्रर्यकरण के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। इस दौरान अध्यक्ष शर्मा ने दर्जनों वार्डों में हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया।
नगरपालिका के धर्मचन्द अग्रवाल ने बताया कि नगरपालिका द्वारा शहर के सौन्दर्यकरण को लेकर मायला कुण्डों पर 20 लाख की लागत से रेलिंग, सीसी रोड, इन्टरलॉकिंग टाईले, गार्डन एवं रंग रोंगन सहित कई निर्माण कार्य हुए है। इसी प्रकार वार्ड संख्या 3 में 24 लाख की लागत से सार्वजनिक सामुदायिक शौचालय एवं वार्ड संख्या 25 में नाला निर्माण किया जा रहा है।
वार्ड संख्या 17, 19, 20, 22 में 20 लाख की लागत से सीसी सडकों का निर्माण एवं शिवाजी पार्क के श्मशान घाटों पर टीन शेड, इन्टरलॉकिंग टाईले एवं सीसी सडक का निर्माण किया जा रहा है। इस अवसर पर पार्षद योगेश जैन, पवन घाटी, मदन भडाणा, तेजकरण जैन, सहायक अभियंता प्रशान्त टाटू, कनिष्ठ अभियंता राजेश मीणा, धर्मचन्द जैन एवं विनोद चांवरिया सहित कई नगरपालिका के कर्मचारी एवं ठेकेदार मौजूद थे।
स्वच्छ भारत मिशन की बैठक हुई
उनियारा. स्वच्छ भारत मिशन को लेकर नेहनूलाल जाट की अध्यक्षता में गोठड़ा में बैठक हुई। जिला संदर्भ व्यक्ति लालचंद जांगिड़ ने बताया कि इसमें स्वच्छता व प्रत्येक घर में शौचालय बनवाने पर चर्चा हुई। इस दौरान सचिव वार्ड पंच, स्वच्छता प्रेरक, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, एएनएम मौजूद आदि थे। 

दूनी . राजकीय बालिका सीनियर सैकण्डरी विद्यालय की छात्राओं ने स्वच्छता का सन्देश देने के लिए गुरुवार को रैली निकाली। छात्राओं ने घर-घर जाकर स्वच्छता के बारे में बताया। इससे पहले रैली को प्रधानाध्यापिका सुषमा शर्मा ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

स्वच्छता मिशन विद्यालय प्रभारी सत्यनारायण तिवाड़ी ने बताया कि छात्राओं को घरों में शौचालय बनाने, खाना खाने से पहले हाथ साबुन से धोने, पास में गन्दगी नहीं रहने देने के बारे में बताया। रैली में वरिष्ठ अध्यापक त्रिलोकचन्द सुवालका, मुकेशकुमार शर्मा, सारिका, सन्तोष साहू, शारीरिक शिक्षक धनराज सुवालका, अर्जुनलाल वर्मा, पप्पूलाल गुर्जर भी थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो