script‘मैं जिला कलक्टर हूं, आपको योजनाओं में लाभ मिल रहा है या नहीं, बताओ’ | The District Collector visited and listened to the problems | Patrika News

‘मैं जिला कलक्टर हूं, आपको योजनाओं में लाभ मिल रहा है या नहीं, बताओ’

locationटोंकPublished: Jun 24, 2022 09:48:59 am

Submitted by:

pawan sharma

टोंक जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल अधिकारियों के साथ बिणजारी गांव पहुंची। जिला कलक्टर ने बिणजारी गांव के घर-घर जाकर सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि के बारे में जानकारी ली।
 

‘मैं जिला कलक्टर हूं, आपको योजनाओं में लाभ मिल रहा है या नहीं, बताओ’

‘मैं जिला कलक्टर हूं, आपको योजनाओं में लाभ मिल रहा है या नहीं, बताओ’

टोंक/नगरफोर्ट. तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिलासपुर के गांव बिणजारी में गुरुवार को जिला कलक्टर टोंक चिन्मयी गोपाल ने गांव में घूम कर घर-घर सर्वे करके गांव वालों की समस्याएं सुनी । टोंक जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने अधिकारियों के साथ बिणजारी गांव पहुंची। जिला कलक्टर ने बिणजारी गांव के घर-घर जाकर सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि के बारे में जानकारी ली।
ग्रामीणों से खाद्य सुरक्षा योजना, श्रमिक डायरी का लाभ, पालनहार योजना, आंगनबाड़ी पोषाहार, प्रधानमंत्री आवास योजना,नरेगा सहित अन्य योजनाओं का सर्वे कराया गया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मौके पर बुलाकर पोषाहार के रजिस्टर की जांच की साथ ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।
जिला कलक्टर गांव में पैदल घूमने पर लोग आश्चर्यचकित नजर आए। लोगों ने राजेश गुर्जर के नेतृत्व में जिला कलक्टर को गांव की समस्याओं का ज्ञापन दिया। जिला कलक्टर ने शीघ्र गांव की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर उनियारा उपखंड अधिकारी रजनी मीणा, नगरफोर्ट तहसीलदार आमोद माथुर, बिलासपुर सरपंच राजवंती देवी सहित ग्रामीण व कर्मचारी उपस्थित थे ।
मौके पर दिए निर्देश

कलक्टर ने बिनजारी गांव में घर-घर जाकर समस्या पूछी इस दौरान जिला कलक्टर निकिता बैरवा विधवा के घर पहुंची और कहा मै कलक्टर हूं कोई समस्या हो तो बताओ इस पर विधवा महिला निकिता बैरवा ने अपनी समस्या सुनाई। निकिता ने बताया उसके तीन बच्चे है। पति की दुर्घटना में मौत हो गई थी।
समस्या सून जिला कलक्टर ने विधवा महिला को बच्चों के पालनहार की योजना के तहत आवेदन करने की बात कही, साथ ही अधिकारियों को योजना में लाभ दिलाने के आदेश दिए। इस प्रकार जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल गांव के रामप्रसाद बैरवा, उद्दा लाल बैरवा,इकबाल खान,जुम्मा खा, सहित अनेक के घर जाकर लोगों की समस्या सुनी और पूछा कि आप सबको राशन, पेंशन सहित सरकारी योजना का लाभ मिल रहा है या नहीं। इस दौरान कलक्टर ने अधिकारियों को सरकारी योजना के अंर्तगत मिलने वाले लाभ के बारे में ग्रामीणो को बताने को कहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो