scriptचेंजमेकर बैठक: योग्य नहीं होने पर मुद्दे नहीं हो पाते पूरे, स्थानीय, स्वच्छ छवि व जिम्मेदार हो अगला उम्मीदवार | The fail issue is not qualified candidate | Patrika News

चेंजमेकर बैठक: योग्य नहीं होने पर मुद्दे नहीं हो पाते पूरे, स्थानीय, स्वच्छ छवि व जिम्मेदार हो अगला उम्मीदवार

locationटोंकPublished: Oct 03, 2019 05:02:03 pm

Submitted by:

pawan sharma

Changemaker meeting: स्थानीय व विकास कराने के लिए जो जिम्मेदार हो उसे ही नगर परिषद के चुनाव में वार्ड पार्षद बनाया जाए।
 

चेंजमेकर बैठक: योग्य नहीं होने पर मुद्दे नहीं हो पाते पूरे, स्थानीय, स्वच्छ छवि व जिम्मेदार हो अगला उम्मीदवार

चेंजमेकर बैठक: योग्य नहीं होने पर मुद्दे नहीं हो पाते पूरे, स्थानीय, स्वच्छ छवि व जिम्मेदार हो अगला उम्मीदवार

टोंक. स्थानीय व विकास कराने के लिए जो जिम्मेदार हो उसे ही नगर परिषद के चुनाव में वार्ड पार्षद बनाया जाए। खासतौर पर ध्यान रखा जाए कि जो लोग बाहरी तथा काम के प्रति लापरवाह हो, उन्हें चुनाव में तवज्जो नहीं दी जाए। ऐसे लोग विकास के मुद्दों पर ध्यान नहीं देते।
साथ ही ऐसे लोग चुने जाएं, जिनकी छवि स्वच्छ हो। ताकि वे समझदारी से बिना किसी भेदभाव के वार्ड का विकास करा सके। ये मुद्दे रीजनल पब्लिक सीनियर सैकण्डरी में राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर की बैठक में उठाए गए। नगर परिषद के वार्डों की लॉटरी के बाद चुनावी हलचल तेज हो गई है।
read more;तलवार से की थी वनमाता की मूर्ति खण्डित, गिरफ्तार आरोपी दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर

बोले लोग, ऐसे हो पार्षद जो करा सके
बैठक में पार्षद विकास लोदी ने कहा कि चुनाव से पहले ही क्षेत्र की समस्याओं को चिह्नित कर लिया जाए। चुनाव के बाद इन समस्याओं के समाधान के लिए चुने गए पार्षद को पूरा करना चाहिए। वार्ड का विकास होने पर ही पार्षद के जीतने का मकसद पूरा होता है। पार्षद शकील मियां ने कहा कि पार्षद स्थानीय ही होना चाहिए।
साथ ही पढ़ा-लिखा और बेदाग होना चाहिए। वह नगर परिषद आयुक्त तथा सभापति से मिलकर क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करा सके। कई बाहरी पार्षद जीतने के बाद क्षेत्र में नहीं आते हैं। लोगों को उन्हें तलाशना पड़ता है। पूर्व पार्षद बरकात हसीन ने कहा कि पार्षद समस्याओं का समाधान कराने के आगे तो आता है, लेकिन सही प्रकार से समस्या को सामने नहीं रख पाता।
read more:डिप्टी सीएम व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन देने के बाद भी नही भरे अध्यापकों के रिक्त पद, नाराज विद्यार्थियों ने विद्यालय के ताला लगा किया प्रदर्शन

ऐसे में जो भी पार्षद अब जीतकर आए वे समस्या को नगर परिषद बोर्ड के सामने रखकर समाधान कराए। साथ ही नए कार्य कराने के लिए दबाव भी बनाए। पार्षद शैलेन्द्र जैन ने कहा कि ऐसे पार्षद को नहीं चुनना चाहिए, जो जीतने के बाद वार्ड की सुध ही नहीं ले।
उद्योगपति लोकेश कुमार जैन ने कहा कि निर्वाचित पार्षदों को शहर की समस्याओं को मुद्दा बनाकर पूरा कराना चाहिए। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता यूसुफ यूनिवर्सल ने कहा कि चुनाव के समय पहले विकास को तय किया जाए। जो भी पार्षद बने वो ऐसा बने जो जनता की पसंद का हो।
read more:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई, सर्वधर्म प्रार्थना सहित कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

कई बार चुनावी माहौल तथा कई गलत तरीकों से भी चुनाव जीत लिया जाता है। पार्षद लियाकत अली कामयखानी ने कहा कि आने वाले बोर्ड तथा पार्षद को भी विकास का विजन तैयार करना चाहिए। ऐसे पार्षद आएं जो राजनीति में समझ रखने वाले हो। जर्रार अहमद खान व पार्षद रोहित जैन ने कहा कि पार्षद वो ही बने जो विकास करा सके। इस दौरान अमीर अहमद सुमन तथा यूसुफ एजाजी ने भी विचार व्यक्त किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो