पार्षदों का आमरण अनशन हुआ समाप्त

पार्षदों का आमरण अनशन हुआ समाप्त

 

By: pawan sharma

Published: 26 Nov 2020, 07:09 PM IST

मालपुरा. नगरपालिका के भाजपा पार्षदों द्वारा बोर्ड बैठक के लिए जारी एजेण्डे के बिन्दुओं के प्रस्तावों को कार्रवाई रिपोर्ट में शामिल नहीं करने की मांग को लेकर किया जा रहा आमरण अनशन अधिशासी अधिकारी के द्वारा इस बारे में नगरपालिका अध्यक्ष को लिखे जाने के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हुआ।

नगरपालिका के भाजपा पार्षद सुभाष गालव, राजकुमार गोयल, युधिष्ठर सिंधी, पुरुषोतम सैनी सहित अन्य पार्षदों द्वारा 19 नवम्बर को आयोजित बैठक के एजेण्डे में शामिल बिन्दु संख्या 8 से लेकर 11 तक के बिन्दुओं को निरस्त करने व इनको कार्रवाई रिपोर्ट में शामिल करने की मांग को लेकर धरना शुरू किया गया। दो दिन धरने पर बैठे रहने के बाद पार्षदों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया।

मंगलवार को दोपहर बाद विधायक कन्हैयालाल चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र पराणा, महामंत्री रामनिवास गुर्जर अनशन स्थल पर पहुंचे। इन नेताओं ने अनशन पर बैठे पार्षदो से वार्ता की। वहीं अनशन पर प्रशासन की ओर से तहसीलदार गंभीर सिंह व पालिका प्रशासन की ओर से अधिशासी अधिकारी राजूृलाल मीणा पहुुंचे। इसी दौरान पालिका के 11 पार्षदों की ओर से मांग पत्र सौंपा गया।

इस पर विचार विमर्श हुआ, जिसमेंं अधिशासी अधिकारी मीणा की ओर से आश्वासन दिया गया कि बोर्ड मीटिंग के लिए जारी एजेण्डे में शामिल बिन्दु संख्या 8 से 11 तक के प्रस्तावों को पारित नहीं करते पुन: विचार करने के लिए नगरपालिका की ओर से नगरपालिका अध्यक्ष को लिखा जाएगा। इस आश्वासन पर आमरण अनशन पर बैठे पार्षदों ने सहमति प्रदान की। इसके बाद अनशन पर बैठे सभी पार्षदों को विधायक ने ज्यूस पिलाया।

निर्वाचन की व्यवस्था सुधारने की मांग

मालपुरा. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की ओर से पंचायत आम चुनाव में जिला मुख्यालय पर ईवीएम एवं सामग्री संग्रहण केन्द्र पर व्यवस्थाएं सुधारने की मांग करते हुए बुधवार को जिला कलक्टर गोरव अग्रवाल को ज्ञापन भेजा गया। महांसघ के जिलाध्यक्ष रामनारायण चौधरी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर निर्वाचन विभाग की ओर से चुनाव के बाद ईवीएम एवं अन्य सामग्री संग्रहण केन्द्र पर अव्यवस्थाओं के कारण कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

वहीं कोविड-19 की गाइड पालना की खुले आम धज्जिया उड़ाई जा रही है। उन्होंने ज्ञापन में मांग की कि संग्रहण केन्द्र पर एक काउंटर पर 25 बूथ की सामग्री संग्रहण की व्यवस्था हो, संग्रहण केन्द्र पर प्रारुप 14 अभिलिखित मतों का लेखा एवं फार्म पीएस.05 की अतिरिक्त प्रति की मांग की जा रही है, जिससे मतदान दलो को परेशानी उठानी पड़ती है एवं खाली फार्म ज्यादा उपलब्ध करवाए जाए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned