scriptThe gauge of Bisalpur dam became 310.09 RL meter | बीसलपुर बांध का गेज हुआ 310.09 आरएल मीटर, त्रिवेणी का भी 4.30 मीटर के पार | Patrika News

बीसलपुर बांध का गेज हुआ 310.09 आरएल मीटर, त्रिवेणी का भी 4.30 मीटर के पार

बीसलपुर बांध का गेज बुधवार देर शाम आठ बजे 310.09 आरएल मीटर हो गया, जिसमें 11.05 टीएमसी का भराव था। वहीं त्रिवेणी का गेज 4.30मीटर दर्ज किया गया है। बीसलपुर बांध के करीबी क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश का दौर जारी रहने व बांध क्षेत्र में मंगलवार शाम को तीन घंटे तक हुई झमाझम बारिश के कारण पानी की आवक भी तेज होने लगी है।

टोंक

Published: August 04, 2021 09:37:08 pm

राजमहल. बीसलपुर बांध के करीबी क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश का दौर जारी रहने व बांध क्षेत्र में मंगलवार शाम को तीन घंटे तक हुई झमाझम बारिश के कारण पानी की आवक भी तेज होने लगी है।
बीसलपुर बांध का गेज हुआ 310.09 आरएल मीटर, त्रिवेणी का भी 4.30 मीटर के पार
बीसलपुर बांध का गेज हुआ 310.09 आरएल मीटर, त्रिवेणी का भी 4.30 मीटर के पार
इसी प्रकार बांध के कैचमेंट एरिया में पडऩे वाले भीलवाड़ा जिले में मंगलवार का हुई तेज बारिश के चलते बुधवार को पिछले एक सप्ताह से स्थिर बिगोद के त्रिवेणी का गेज बुधवार को बढऩे के कारण बांध के गेज में ओर अधिक बढ़ोत्तरी होने की सम्भावनाएं तेज हो गई है।
बांध परियोजना के अधीक्षण अभियंता वीएस सागर ने बताया कि बांध क्षेत्र में मंगलवार रात 8 बजे से बुधवार दोपहर 2 बजे तक 19 सेमी पानी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

बांध का गेज मंगलवार रात 8 बजे 309.72 आर एल मीटर दर्ज किया था, जिसमें 10.039 टीएमसी पानी का भराव था, जो बुधवार दोपहर 2 बजे तक जलापूर्ति के बाद 19 सेमी पानी की बढ़ोत्तरी को लेकर बांध का गेज 309.91 आरएल मीटर पर पहुंच गया है, जिसमें 10.557 टीएमसी पानी का भराव हो गया है।
वहीं देर शाम आठ बजे बांध का गेज 310.09 आरएल मीटर हो गया, जिसमें 11.05 टीएमसी का भराव था। वहीं त्रिवेणी का गेज 4.30मीटर दर्ज किया गया है। बीसलपुर बांध क्षेत्र में बीते 24 घंटों के दौरान कुल 80 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं सीजन की अब तक कुल 582 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है।

मोतीसागर बांध में चली चादर
दूनी. तहसील क्षेत्र में मंगलवार देर शाम ढाई घंटे तक चली मुसलाधार बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त होने के साथ चारों ओर पानी ही पानी हो गया।
बारिश के बाद खेतों से आया पानी सरोली चौराहे पर जमा हो गया। इससे देर रात तक दूनी मार्ग की आवाजाही बंद रही।
वहीं बारिश से दीवार क्षतिग्रस्त होने के बाद दूनी पुलिस थाना परिसर एवं थानाप्रभारी आवास में घुटनों तक पानी भर गया। वहीं पानी में अचानक सर्प निकल आने से अधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों को रात दशहत में गुजारनी पड़ी। इधर, राजमार्ग स्थित दूनी-घाड़ मार्ग के डाटून्दा खाळ की पुलिया जलमग्न हो गई, इससे दर्जनों गांवों का सम्पर्क कट गया।
हालांकि एसडीओ भारतभूषण गोयल के निर्देश पर तहसील एवं पंचायत समिति के अधिकारी मौके पर पहुंचे, लेकिन राहत देने के बजाय खानापूर्ति कर ही चले गए। धुवांकला स्थित सत्रह फिट भराव क्षमता वाला प्रसिद्ध मोतीसागर बांध बुधवार सुबह सवा पांच बजे चादर शुरू हो गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

2 बच्चों के पिता और 47 साल के मर्द पर फ़िदा है ‘पुष्पा’ की 25 साल की एक्ट्रेस, जाने कौन है वोशादी के बाद पत्नी का ये रुप देखकर बढ़ गई पति और ससुर की टेंशन, जान बचाने थाने भागे100-100 बोरी धान लेकर पहुंचे थे 2 किसान, देखते ही कलक्टर ने तहसीलदार से कहा- जब्त करोNew Maruti Wagon R : अनोखे अंदाज में आ रही है आपकी फेवरेट कार, फीचर्स होंगे ख़ास और मिलेगा 32Km का माइलेज़फरवरी में मकर राशि में ग्रहों का महासंयोग, मेष से लेकर मीन तक इन राशियों को मिलेगा लाभMaruti Brezza CNG इस महीने होगी लॉन्च, नए नाम के साथ मिलेगा 26Km से ज्यादा का माइलेज़फरवरी में इन राशियों के जातक अपने प्रेम का कर सकते हैं इजहार, लव मैरिज के शुभ योगराजस्थान में यहां JCB से मिलाया 242 क्विंटल चूरमा, 6 क्विंटल काजू बादाम किशमिश डाले

बड़ी खबरें

दर्दनाक हादसा- नदी में समा गई 14 लोगों से भरी जर्जर नाव; कई बच्चे लापताइजरायल के साथ भारत की 'Pegasus डील' की रिपोर्ट आधारहीन- सरकारी सूत्रों का दावाकर्नाटकः स्कूल में बच्चों को नमाज अदा करने की इजाजत देना पड़ी भारी, प्रिंसिपल को किया निलंबितरीट पेपर लीक मामलाः डीपी जारोली पर गिरी गाज, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से किया बर्खास्तमहाराष्ट्र: गांधीधाम पुरी एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में हड़कंपUP Election 2022: अखिलेश बोले, 'चुनाव में गाजीपुर बार्डर से गाजीपुर तक भाजपा का होगा सफाया'Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की बुजुर्गों के लिए खास योजना, बेहतर ब्याज दर के साथ कई फायदेUP assembly elections 2022: वाराणसी की इन दो सीटों पर अपना दल S उतार सकती है प्रत्याशी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.