scriptतीन दिन से उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लगा है ताला, चिकित्सा विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान | The health center has been locked for three days | Patrika News

तीन दिन से उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लगा है ताला, चिकित्सा विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

locationटोंकPublished: Sep 12, 2019 11:26:22 am

Submitted by:

pawan sharma

The health center is locked: चोरू में बस-स्टेण्ड पर स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र पर पिछले तीन दिनों ताला लगा हुआ है जिससे प्रसव पीडि़त महिलाओं को उपचार के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है।

तीन दिन से उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लगा है ताला, चिकित्सा विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

तीन दिन से उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लगा है ताला, चिकित्सा विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

अलीगढ़. क्षेत्र के चोरू में बस-स्टेण्ड पर स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र पर पिछले तीन दिनों ताला लगा हुआ है जिससे प्रसव पीडि़त महिलाओं को उपचार के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। इसको लेकर चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, जिससे लोगों में भारी रोष व्याप्त है।
read more:महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती समारोह के कार्यक्रमों पर चर्चा

जानकारी के अनुसार चोरु स्थित उपस्वास्थ्य केन्द्र पचाला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का डिलेवरी पॉइंट होने के बावजूद भी पिछले तीन दिनों से उपस्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगा हुआ। उपस्वास्थ्य केन्द्र पर लगे ताला व नियुक्त चिकित्साकर्मी के अभाव में चौरू सहित आस-पास क्षेत्रों से उपचार के लिए आने वाले प्रसूता महिलाओं को उपचार के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
read more:विदाई से पहले मानसून होगा मेहरबान, 14 सितंबर को पूर्वी राजस्थान में फिर भारी बारिश के आसार

उपस्वास्थ्य केन्द्र पर कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने से मजबूरन प्रसूता महिलाओं को डिलेवरी के लिए 25 किलोमीटर सवाईमाधोपुर, टोंक, अलीगढ़, उनियारा जाना पड़ रहा है। एक माह करीब चोरू निवासी प्रसूता महिला राममूर्ति पत्नी मुकेश धाकड़ को समय पर उपचार नही मिलने से नवजात बच्चे की मौत हो गई थी।
पूर्व सरपंच कालूलाल मीना, कांग्रेस ईकाई अध्यक्ष धनराज धाकड़, बुद्धिप्रकाश मीना, ताराचंद बैरवा सहित कई लोगों ने बताया कि चोरू उपस्वास्थ्य केन्द्र पर नियुक्त चिकित्साकर्मियों के अभाव में मरीजों व प्रसव महिलाओं को उपचार के लिए भटकना पड़ रहा है। एक माह में दूसरी बार उपस्वास्थ्य केन्द्र पर ताला लगा रहने का मामला सामने आया है।
read more:आग लगने पर सब कुछ राख होते देखना ही विकल्प, उपखंड क्षेत्र में नहीं है एक भी दमकल

लोगों ने चौरू उपस्वास्थ्य केंद्र पर ताला लगा रहने आदि व्याप्त समस्याओं के बारे में कई बार चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया, लेकिन चिकित्सा विभाग के अधिकारियों द्वारा समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
गत दिनों लोगों ने देवली-उनियारा विधायक हरीशचंद्र मीना से मिलकर चोरू उपस्वास्थ्य केन्द्र पर व्याप्त समस्याओं का समाधान करने की मांग की गई। इस पर विधायक मीना ने जल्द समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो