मूर्ति स्थापना व भागवत कथा को लेकर कलश यात्रा निकाली

मूर्ति स्थापना व भागवत कथा को लेकर कलश यात्रा निकाली
रानोली कठमाणा क्षेत्र के किशनपुरा में कलशयात्रा निकाली गई।

Mohan Lal Kumawat | Updated: 04 Jun 2019, 11:26:47 AM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

सोमवार को कलशयात्रा निकाले जाने के साथ मूर्ति स्थापना एवं भागवत कथा की शुरुआत हुई।

रानोली कठमाणा. क्षेत्र के गहलोद पंचायत के गांव किशनपुरा में सोमवार को कलशयात्रा निकाले जाने के साथ मूर्ति स्थापना एवं भागवत कथा की शुरुआत हुई।

 

कलश यात्रा में महिलाएं मंगल गीत गाती व सिर पर कलश लेकर चल रही थी। कलश यात्रा का नगर में जगह-जगह स्वागत किया गया।

 

कथा के प्रथम दिन भागवत कथा का महात्मय बताते हुए कथावाचक दुर्गालाल दाधीच ने कहा कि भागवत कथा सुनने मात्र से ही मानव का कल्याण हो जाता है। कथा की पूर्णाहूति 3 जून को होगी। इस दौरान राधाकृष्ण, राम दरबार, मीनेश्वर भगवान, शिव परिवार की प्राण प्रतिष्ठा होगी।

 


महोत्सव आज से
देवपुरा गांव में मंगलवार से तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव मंगलवार से होगा। आचार्य कैलाशचंद त्रिपाठी के सान्निध्य में तेजाजी घोड़ी (लीलण), साढू माता समेत अन्य मूर्ति की प्रतिष्ठापना होगी।

 


टोडारायसिंह. सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता कार्यालय कस्बे से अलीगढ़ स्थानांतरित करने के विरोध में क्षेत्रवासियों ने सांकेतिक धरना देकर उपखण्ड अधिकारी डॉ. सूरजसिंह नेगी को ज्ञापन सौंपा।

 

किसान नेता रतन खोखर की अगुवाई में क्षेत्रवासी व ठेकेदारों ने विश्राम गृह के सामने सांकेतिक धरना दिया। उन्होंने बताया कि करीब एक दशक पहले टोडारायसिंह विधानसभा मुख्यालय पर सार्वजनिक निर्माण विभाग के तहत अधिशासी अभियंता कार्यालय खोला गया था।

 

लेकिन राजनैतिक उपेक्षा के चलते उक्त कार्यालय को टोडारायसिंह से स्थानांतरित कर उनियारा विधानसभा क्षेत्र के अलीगढ़ स्थानांतरित किया जा रहा है। धरने के बाद उपखण्ड कार्यालय पहुंच कर उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

 

इस दौरान हेमराज जाट, लादू जावलिया, भंवर धायल, सूरजलाल जाट, नंदलाल बराला, पूर्व सरपंच रामरतन, किशन खोखर, श्योजी, शंकर भदाला मौजूद थे।

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned