Corona virus: भीलवाड़ा से आये लोगों को दी आखिरी चेतावनी, लॉकडाउन में घर से बाहर निकले तो होगा मुकदमा दर्ज

दूनी थानाधिकारी धनश्याम मीणा मय पुलिस जाप्ते के मंगलवार को राजमहल कस्बे में पहुंचकर भीलवाड़ा से आए लोगों के घरों पर जाकर चेतावनी दी।

 

By: pawan sharma

Published: 01 Apr 2020, 10:06 AM IST

राजमहल. दूनी थानाधिकारी धनश्याम मीणा मय पुलिस जाप्ते के मंगलवार को राजमहल कस्बे में पहुंचकर भीलवाड़ा से आए लोगों के घरों पर जाकर चेतावनी दी। मीणा ने बताया कि कोरोना वाइरस को लेकर पिछले एक पखवाड़े के दौरान राजमहल कस्बे में भीलवाड़ा से लगभग एक दर्जन से अधिक लोग आए हुए है, जिन्हें चिकित्सा विभाग की ओर से होमआइसोलेशन किया जा चुका है।

लेकिन चिकित्सा विभाग व प्रशासन की अनदेखी के कारण यह लोग घरों से बाहर दुकानों पर सामान खरीदने के साथ ही अन्य कार्यों के लिए घुम रहे थे, जिसकी पंचायत प्रशासन की ओर से शिकायत पर थानाधिकारी ने घर-घर जाकर चेतावनी दी कि शिकायत मिली तो मुकदमा दर्ज होगा या फिर जुर्माना व दोनों से दंडित किया जा सकता है।

सरपंच किशन गोपाल सोयल ने बताया कि कस्बे सहित निकटवर्ती गांवों में पिछले कुछ दिनों से लगभग 200 महिला पुरुष आए हुए है, जिसमें राजमहल, देवीखेड़ा, नयागांव , माताजी रावता, बोटून्दा व गांवड़ी में भीलवाड़ा जिले से आने वालों की संख्या 50 के पार हो चुकी है। वही चोरी छ़ुपे भीलवाड़ा से लोगों के आने का सिनसिला जारी है, जो होम आइसोलेशन की भी धज्जियां उड़ाकर बाजार में घुमते नजर आ रहे है।

बाहरी जिलों के कर्मचारियों का डेली अप डाउन पड न जाए भारी, संक्रमण फैलने का अंदेशा
मालपुरा. मुख्यालय पर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में लगे कई कर्मचारी अपने दुपहिया व चौपहिया वाहनों से अपने ड्यूटी पर डेली अप-डाउन कर रहे है, जिसके चलते सरकार द्वारा एक दूसरे जिले की सीमा सीज किए जाने का उद्देश्य भी पूर्ण नहीं हो रहा वहीं दूसरी ओर वायरस के संक्रमण के फैलने का अंदेशा बना रहता है।

एक ओर राज्य सरकार बाहरी जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर लॉकडाउन की पालना कराने के उद्देश्य से आश्रय स्थल बनाने में जुटी हुई है वहीं दूसरी ओर सरकारी कार्यालयों व बैंकों में कई कर्मचारी ऐसे है जो प्रतिदिन बाहरी जिलों से मुख्यालय पर अप डाउन कर रहे है, जिनकी प्रतिदिन स्क्रीनिंग नहीं हो पाती, जिससे जाने अंजाने में एक जिले से दूसरे जिले वायरस के फैलने का पूरा अंदेशा बना हुआ है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned