script

सत्तर साल पुराना सपना हुआ पूरा, विधायक ने किया सडक़ का शिलान्यास, बरसात के मौसम में कीचड़ से मिलेगी निजात

locationटोंकPublished: Jun 30, 2018 09:50:56 am

Submitted by:

pawan sharma

सडक़ के अभाव में लोगों को बरसात के मौसम में कीचड़ में होकर निकलना पड़ता था।
 

Roadwork

नगरफोर्ट के रघुराजपुरा गांव में शुक्रवार को सडक़ का शिलान्यास करते विधायक राजेन्द्र गुर्जर।

नगरफोर्ट. क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुराई के रघुराजपुरा गांव में शुक्रवार को विधायक राजेन्द्र गुर्जर ने 35 लाख से बनने वाली डामरीकरण सडक़ का शिलान्यास किया। शिलान्यास से पहले पंडित तेजप्रकाश भंडारी ने पूजन करवाया गया। बाद में विधायक राजेंद्र गुर्जर ने शिलान्यास किया।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते गुर्जर ने कहा कि योजनाओं का हर व्यक्ति को अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। विधायक ने शिलान्यास के बाद लोगों के अभाव-अभियोग सुने। कार्यक्रम की अध्यक्षता देवली प्रधान शकुंतला वर्मा ने की।
इस दौरान देवली उपप्रधान रमेश भारद्वाज, बनवारी जाट, दूनी देहात अध्यक्ष देवकरण धाबाई, दूनी देहात महामंत्री अरुण नगर, महामंत्री भाजयुमो देहात मंडल दूनी राजू लाल शर्मा, रामसहाय धाकड़ व हेमराज धाकड़ आदि मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि रघुराजपुरा के लोगों का सत्तर साल पुराना सपना शुक्रवार को पूरा हुआ। लोगों को बरसात के मौसम में कीचड़ में होकर निकलना पड़ता था।

समस्याओं के प्रति संवेदनशीलता बरते
टोडारायसिंह . अटल सेवा केन्द्र परिसर स्थित सभागार में उपप्रधान जगदीश घटाला की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई।
गत बैठक कार्रवाई की पुष्टि के बाद विधायक कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि विभागीय अधिकारी बिजली, पानी व अन्य क्षेत्रीय समस्याओं को गंभीरता से लेकर शीघ्र निस्तारित करें।

उन्होंने जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता को प्रभावित गांवों में जलापूर्ति कराने के निर्देश दिए। जिला सहायक कृषि अधिकारी ने बताया कि विभाग के तहत किसानों को अनुदानित बाजरा, ज्वार, मंूग आदि बीजों के मिनी किट उपलब्ध कराए जाएंगे।
प्रहलाद खारोल ने क्षेत्र में पंचायतों के जनप्रतिनिधियों की देखरेख में जरूरतमंद किसानों को अनुदानित बीज वितरित कराने की मांग की है।


विधायक ने महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत रिक्त पदों पर समय पर नियुक्तियां नहीं करने पर नाराजगी जताई।
, सहायिका, साथिन, आशा सहयोगिनी के रिक्त पदों को भरने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में तहसीलदार कपिल शर्मा, डीआर रामचन्द्र गुर्जर, सरपंच हंसराज धाकड़ समेत अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

हैण्डपम्प की मरम्मत कराएं
राणोली-कठमाणा. रानोली में वार्ड 11 में छावनी चौराहे पर लगा हैण्डपम्प इन दिनों खराब है। सुरेश जांगिड़ ने जिला कलक्टर व सम्बन्धित विभाग को पत्र भेजकर इस हैण्डपम्प को सही करवाए जाने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो