scriptपत्थर लगाकर घर से निकाली मृतका की अर्थी | The meaning of the dead was removed from the house by planting stones | Patrika News

पत्थर लगाकर घर से निकाली मृतका की अर्थी

locationटोंकPublished: Feb 23, 2021 09:22:38 pm

Submitted by:

pawan sharma

रैगर-बैरवा मोहल्ला मेें मंगलवार को एक महिला की मौत पर होने पर घर के बाहर सालों से भरे गंदले पानी ने पत्थर लगा अर्थी को बाहर निकालना पड़ा। वहीं अंतिम यात्रा में शामिल होने आए लोगों को सडक़ से निकलने वाले वाहनों से लगे गंदले पानी के छींटों का सामना करना पड़ा।

पत्थर लगाकर घर से निकाली मृतका की अर्थी

पत्थर लगाकर घर से निकाली मृतका की अर्थी

दूनी. कस्बे के रैगर-बैरवा मोहल्ला मेें मंगलवार को एक महिला की मौत पर होने पर घर के बाहर सालों से भरे गंदले पानी ने पत्थर लगा अर्थी को बाहर निकालना पड़ा। वहीं अंतिम यात्रा में शामिल होने आए लोगों को सडक़ से निकलने वाले वाहनों से लगे गंदले पानी के छींटों का सामना करना पड़ा। इससे वहा मौजूद लोगों में पंचायत प्रशासन के खिलाफ नाराजगी व्याप्त हो गई। हालांकि लोगों ने जैसे-तैसे समझाइश कर अंतिम यात्रा मोक्षधाम के लिए रवाना की।
उल्लेखनीय है कि सुबह घाड़ मार्ग स्थित रैगर-बैरवा मोहल्ला निवासी कमला पत्नी पांचूलाल बैरवा का निधन हो गया। घर के बाहर बांस की लकड़ी की अर्थी तैयार करने के दौरान मार्ग से गुजरते वाहनों से उछलते गंदले पानी के छींटे लोगों को परेशान करते रहे, इसके बाद अंतिम क्रियाओं के दौरान भी शव व अंतिम यात्रा में शामिल होने आए लोगों को गंदले पानी की छींटे लगते रहे। इससे भी अधिक परेशानी अर्थी को सडक़ पर लाने के दौरान ओर लोगों ने गंदले पानी के उपर पत्थर रखकर मृतका की अर्थी एवं लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान मौजूद समाज के लोगों एवं ग्रामीणों में पंचायत प्रशासन के खिलाफ आक्रोश था।
कई सालों से परेशान मोहल्लेवासी
उल्लेखनीय है की पंचायत प्रशासन की लापरवाही की सजा रैगर-बैरवा मोहल्ले के लोग कई सालों से भुगत रहे है। अति व्यस्त घाड़ मार्ग पर गहरे गड्ढ़े होने के साथ पानी निकासी नहीं होने से गंदला पानी उक्त गड्ढ़ों में भरा रहता है। वहीं आने-जाने वाले वाहनों से गंदला पानी उछलकर मकानों तक चला जाता है, इससे लोगों का बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि उक्त समस्या को लेकर स्थानीय से उच्चस्तर के जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को अवगत करा चुके है, लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया।
जल्दी होगा समस्या का समाधान
रैगर-बैरवा मोहल्ले में सडक़ पर गंदले पानी भरने की समस्या कई सालों से चली आ रही है, जल्दी ही नाला निर्माण शुरू कराएंगे ताकि स्थानीय लोगों को राहत मिले।-रामअवतार बलाई सरपंच, दूनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो