scriptनहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क | The network of drugs is not breaking | Patrika News

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क

locationटोंकPublished: Aug 09, 2022 08:44:54 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

20 ग्राम स्मैक ले जाते एक गिरफ्तार8 माह में तीन दर्जन मामले पकड़ेटोंक. शहर में नशे का कारोबार चरम पर है। पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन नशे के नेटवर्क को नहीं तोड़ पा रही है। इसके लिए पुलिस की स्पेशल टीम भी बनाई गई है, लेकिन इस पर पूर्ण रूप से रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस की जिला स्पेशल टीम और कोतवाली थाना पुलिस ने सोमवार रात ही जनाना अस्पताल के बाहर स्मैक ले जा रहे एक युवक को पकड़ा है।

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क

नहीं टूट रहा नशे का नेटवर्क
20 ग्राम स्मैक ले जाते एक गिरफ्तार
8 माह में तीन दर्जन मामले पकड़े
टोंक. शहर में नशे का कारोबार चरम पर है। पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है, लेकिन नशे के नेटवर्क को नहीं तोड़ पा रही है। इसके लिए पुलिस की स्पेशल टीम भी बनाई गई है, लेकिन इस पर पूर्ण रूप से रोक नहीं लग पा रही है। पुलिस की जिला स्पेशल टीम और कोतवाली थाना पुलिस ने सोमवार रात ही जनाना अस्पताल के बाहर स्मैक ले जा रहे एक युवक को पकड़ा है।

उसके पास से 20 ग्राम स्मैक बरामद की है। कोतवाली थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी घोड़ा निकास रोड शिकारियों का मोहल्ला रामगंज जयपुर निवासी नौशाद पुत्र हबीब रहमान है। वह रात को जयपुर से टोंक आया था। बस स्टैंड से जनाना अस्पताल की ओर जा रहा था।
इस बीच जिला स्पेशल टीम और कोतवाली को सूचना मिली की शहर में एक युवक स्मैक की तस्करी करने आया है। ऐसे में पुलिस ने उसे दबोच लिया और 20 ग्राम स्मैक बरामद कर ली। जिला स्पेशल टीम ने जनवरी से लेकर अब तक जिले में करीब 40 कार्रवाई की है। दो दिन पहले भी सदर थाना पुलिस ने एक जने को पकड़ा था।

गिरोह का नहीं लग पाता पता
कुछ दिनों पहले पुलिस ने मेहंदवास थाना क्षेत्र स्थित हाइवे पर कार में सवार पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया था। दोनों पिता-पुत्र नशे का कारोबार करते थे। इस मामले में फॉलोअप किए गए तो कई लोगों को पकड़ा गया।
शहर में लगातार बढ़ रहा है
शहर में नशे का कारोबार लगातार बढ़ रहा है। नशे की लत के लिए चोरियां आम बात हो गई है। गत दिनों मेहंदीबाग क्षेत्र में मोटरसाइकिल चुरात एक युवक को पकड़ा था। जिसे कोतवाली थाने के सुपुर्द किया था।
उससे पूछताछ की गई तो वह नशे का आदि मिला। इसी प्रकार गत दिनों इन्द्रा कॉलोनी में भी एक जने को दिन दहाड़े सीढ़ी चुराते पकड़ा था। वह भी नशे का आदि था। इसी कई वारदातें शहर में हो चुकी है। इसको लेकर लोगों ने कई बार शिकायत भी दी है।

बड़ा इलाका आ चुका लत में
शहर में कालीपलटन, बड़ा कुआं, रजबन, बावड़ी, छावनी, पुरानी टोंक समेत कई कॉलोनियों में युवा नशे की लत में आ चुके हैं। पुलिस को चाहिए कि वह कॉलोनी में लोगों की मदद से इन पर अंकुश लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो