scriptनवनिर्मित हॉल के लगे हैं छह माह से ताले, नही मिल रहा लोगों को फायदा | The newly constructed hall has been locked for six months. | Patrika News

नवनिर्मित हॉल के लगे हैं छह माह से ताले, नही मिल रहा लोगों को फायदा

locationटोंकPublished: Jul 02, 2022 02:58:31 pm

Submitted by:

pawan sharma

अस्पताल परिसर में विधायक हरिशचंद मीणा के विधायक कोष से स्वीकृत लाखों की राशि से नवनिर्मित हॉल के करीब छह माह से ताले लटके होने से अस्पताल प्रशासन एवं मरीजों इसका फायदा नहीं मिल पा रहा हैं।
 

नवनिर्मित हॉल के लगे हैं छह माह से ताले, नही मिल रहा लोगों को फायदा

नवनिर्मित हॉल के लगे हैं छह माह से ताले, नही मिल रहा लोगों को फायदा

दूनी. कस्बे के अस्पताल परिसर में विधायक हरिशचंद मीणा के विधायक कोष से स्वीकृत लाखों की राशि से नवनिर्मित हॉल के करीब छह माह से ताले लटके होने से अस्पताल प्रशासन एवं मरीजों इसका फायदा नहीं मिल पा रहा हैं। अस्पताल प्रशासन की मांग पर विधायक मीणा ने 2021 में अपने कोष से दस लाख रुपए स्वीकृत किए थे ।
इसके बाद सानिवि ने 24 दिसंबर 2022 को कार्य पूर्ण कर हॉल का निर्माण कर दिया। इसके बाद संवेदक नवनिर्मित हॉल के ताला लगाकर चला गया। इस दौरान अस्पताल प्रशासन छह माह से उक्त नवनिर्मित हॉल को सानिवि की ओर से सौंपने का इंतजार कर रहा हैं। वहीं उद्घाटन नहीं होने से नवनिर्मित हॉल अस्पताल प्रशासन व मरीजों के कार्य में नहीं आ रहा हैं।
विधायक कोष से बना नवनिर्मित हॉल सानिवि की ओर से अस्पताल को नहीं सौंपा गया है। संवेदक ने छह माह से ताले लगा रखे हैं। सानिवि को पत्र लिखकर हॉल सौंपने की मांग करेंगे।
सुनील शर्मा, ब्लॉक चिकित्सा एवम स्वास्थ्य अधिकारी, देवली
नवनिर्मित हॉल का कार्य पूर्ण हो चुका हैं। जल्दी ही अस्पताल प्रशासन को सौंप देंगे।
गेगा राम मीणा, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्मा ंण विभाग, दूनी


सीएचसी पर स्टोर रूम का अभाव
पीपलू. अस्पताल में मुख्यमंत्री दवा योजना के लिए मेडिसन स्टोर रूम नहीं होने से दवाओं के स्टोर करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। पीपलू सामुदायिक अस्पताल में वर्तमान में दवाओं का स्टोर करने के लिए अलग से पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से अलग-अलग जगहों पर उनको स्टोर करना पड़ रहा हैं। पीपलू सीएचसी पर चिकित्सकों के बैठने के 3 रूम में ही वर्तमान में स्टोर प्रभारी कक्ष एवं दवाओं का भंडारण कक्ष बनाया हुआ हैं।
वहीं मरीजों के परिजनों के रूकने को लेकर बनाई गई धर्मशाला के तीन कमरों में दवाओं का स्टोर किया गया हैं। पीपलू सामुदायिक अस्पताल प्रभारी डॉ. रामअवतार माली ने बताया कि क्षेत्रीय विधायक सहित विभाग को सीएचसी पीपलू पर 40 गुणा 25 फीट में 15 लाख रुपए की अनुमानित लागत से अलग से मुख्यमंत्री दवा योजना के लिए मेडिसन स्टोर रूम बनवाने की डिमांड की गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो