scriptमुनि के दर्शन को उमड़ रहा है सैलाब | The philosophy of Muni is growing up | Patrika News

मुनि के दर्शन को उमड़ रहा है सैलाब

locationटोंकPublished: Nov 01, 2018 12:08:07 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

श्रद्धालुओं सहित टिकट के दावेदारों ने मुनि को श्रीफल भेंटकर आशीर्वाद लिया।

shraddhaalu

बंथली के आवां में हिंडौली विधायक अशोक चांदना को आशीर्वाद देते मुनि।

बंथली. सुदर्शनोदय तीर्थ क्षेत्र आवां में चातुर्मास कर रहे मुनि पुंगव सुधासागर से आशीर्वाद लेने देशभर के श्रद्धालु तो उमड़ ही रहे हैं। विधानसभा चुनावों में टिकट की दावेदारी जता रहे उम्मीदवार भी आशीर्वाद लेने पहुंच रहे है।
बुधवार को श्रद्धालुओं सहित टिकट के दावेदारों ने मुनि को श्रीफल भेंटकर आशीर्वाद लिया। पाण्डाल में मुनि महासागर के प्रवचन हुए। उन्होंने प्रवचन में सत्य एवं धर्म के मार्ग पर चलकर समाजहित के कार्य करने को पे्रेरित किया।
समिति के चन्द्रप्रकाश हरसोरा व आशीष जैन ने बताया कि प्रवचन के बाद मंगल-गीतों के बीच मुनि सुधासागर की आहारचर्या हुई। आहारचर्या के पुण्र्याजक आवां निवासी पारसकुमार, उमंगकुमार सामरिया रहे।

सामायिक के बाद देशभर से आए श्रद्धालुओं ने श्रीफल भेंटकर मुनि का आशीर्वाद लिया। शाम को आयोजित शिविर में मुनि ने श्रद्धालुओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया।
इससे पहले चल रहे समयसार शिक्षण शिविर में मौजूद छात्रों को मुनि ने धार्मिक संदेश देकर सम्बोधित किया। सुबह श्रद्धालुओं ने मंदिर में भगवान का अभिषेक कर शांतिधारा की।

इस मौके पर अशोक धानोत्या, पवनकुमार जैन, ओमप्रकाश ठग, रमेश गोयल, कैलाश सामरिया, दीपेश जैन, शांतिलाल गोयल, दुर्लभ जैन सहित अन्य मौजूद थे।
हिण्डौली विधायक अशोक चांदना ने मुनि सुधासागर का श्रीफल भेंटकर आशीर्वाद लिया। विधायक चांदना ने करीब बीस मिनट तक वहां रूके ओर मुनि को जिले के हालातों से अवगत करवाया।

राजमहल. राजस्थान संयुक्त कर्मचारी एवं मजदूर संघ अजमेर सम्भाग की बैठक बीसलपुर-टोंक-उनियारा फिल्टर प्लांट पर हुई। इसमें विभिन्न मांगों को लेकर गुरुवार से फिल्टर प्लांट परिसर में प्रदर्शन करने का निर्णय किया गया। सम्भाग अध्यक्ष सीताराम वैष्णव ने बताया कि बीसलपुर टोंक-उनियारा पेयजल फिल्टर प्लांट के निर्माण व रखरखाव का टैण्डर लार्सन एण्ड ट्रबों कम्पनी का है।

जहां दर्जनों श्रमिक व निजी सुरक्षा गार्ड चौकीदारी सहित अन्य कार्य कर रहे हैं। इसमें मजदूरों को श्रम नियमों के अनुसार उचित मानदेय नहीं देने के साथ ही सरकार के अन्य कई नियम व शर्तों की पालना नहीं कर रहे हैं। इससे परेशान श्रमिकों ने पूर्व में भी कम्पनी के अधिकारियों को अवगत कराया था,
लेकिन मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ऐसे में गुरुवार से धरना देकर प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में दुर्गा लाल कटारिया, विजय सिंह कटारिया, किशन गोपाल,चन्द्र प्रकाश वर्मा,पप्पू गुर्जर,शंकर लाल गुर्जर, हेमराज रैगर सहित दर्जनों श्रमिक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो