'खुशियों की दुकानÓ में निर्धन को मिलेगा घरेलू सामान

शहर के लोग दुकान में देंगे सामान
सभापति ने किया उद्घाटन
टोंक. शहर के निर्धन व असहाय लोगों की मदद करने के लिए नगर परिषद ने खोजा बावड़ी में 'खुशियों की दुकानÓ शुरू की है।

By: jalaluddin khan

Updated: 12 Jul 2021, 08:37 PM IST

'खुशियों की दुकानÓ में निर्धन को मिलेगा घरेलू सामान
शहर के लोग दुकान में देंगे सामान
सभापति ने किया उद्घाटन
टोंक. शहर के निर्धन व असहाय लोगों की मदद करने के लिए नगर परिषद ने खोजा बावड़ी में 'खुशियों की दुकानÓ शुरू की है।


इसका उद्घाटन सोमवार को नगर परिषद सभापति अली अहमद ने फीता काटकर किया। एनयूएलएम योजना के तहत 'खुशियों की दुकानÓ अग्निशमन केन्द्र में संचालित आश्रय स्थल में शुरू की गई है।


सभापति अली अहमद ने बताया कि इस दुकान से शहर के गरीब एवं बेसहारा लोगों को आवश्यक सामग्री जैसे कपड़े, बर्तन, जूते, खिलौने, किताबे एवं स्टेशनरी उपलब्ध कराई जाएगी।


इस दौरान सभापति अली अहमद ने वहां मौजूद निर्धन लोगों से बात भी की। सभापति अली ने कहा कि शहर वासियों को चाहिए कि वे अपने घर में बिना काम आने वाले सामान को यहां जमा करा दें। ताकि वह सामान किसी जरूरतमंद के काम आ सके।

उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि उनके घर में अतिरिक्त वस्तुएं जैसे कपड़े, बर्तन, जूते, खिलौने, किताबे एवं स्टेशनरी आदि दुकान में देकर जरूरतमंद एवं गरीब लोगों की मदद को आगे आएं।


इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त धर्मपाल जाट, जिला परियोजना अधिकारी मोहम्मद उमर खान मौजूद थे। इसके बाद सभाभवन में सभापति एवं आयुक्त ने वहां उपस्थित पथ विके्रताओं को वेण्डिंग कार्ड भी वितरित किए।


बारिश की कामना के लिए बनाए चित्र
टोंक. बनास कलाकार समूह की ओर से रंग मल्हार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें जिले के 25 से अधिक चित्रकारों ने टी शर्ट पर विभिन्न विषयों के साथ चित्र बनाए।


रंग मल्हार का आयोजन में सभी संबंधित चित्रकारों ने मौलिक शैली में चित्रांकन कर रंगों से अपनी कल्पनाओं को कैरी बेग पर सुनहरा आकार दिया।


जिला संयोजक जसवंत सिंह नरुका ने बताया कि टोंक से शैलेन्द्र सिंह भाटी, अजय मिश्रा, उमेश साहू, मोनू बंजारा, यावर हबीब, महिला चित्रकारों में प्रियंका शर्मा, अन्नपूर्णा भंडारी, प्रियंका जैन, मनीषा तमोली, राजवंती तमोली, कुसुमलता तमोली आदि ने कल्पनाओं को उकेरा।

चित्रकारों द्वारा राजस्थान भर में हर साल अच्छी बारिश की कामना और पर्यावरण चेतना के उद्देश्य से रंग मल्हार का आयोजन किया जाता है।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned