पहली बरसात में उखड़ गई सडक़, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

सार्वजनिक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते आमली मोड़ से कांकरिया खाळ तक बनाया गया रोड पहली बरसात में हुई जगह-जगह से उखड़ गया है। इस पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है।

By: pawan sharma

Updated: 02 Aug 2021, 05:45 PM IST

अलीगढ़. सार्वजनिक निर्माण विभाग की लापरवाही के चलते आमली मोड़ से कांकरिया खाळ तक बनाया गया रोड पहली बरसात में हुई जगह-जगह से उखड़ गया है। इस पर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई है। आमली मोड़ से सडक़ तक का निर्माण लंबे समय से अधर झूल में अटका हुआ था, जिसके बाद सार्वजनिक निर्माण विभाग ने उक्त सडक़ निर्माण की स्वीकृति निकाली थी, जिसके बाद देवली उनियारा विधायक हरीश चंद्र मीणा ने सडक़ का लोकार्पण भी कर दिया था, लेकिन लम्बे समय तक कांग्रेस के पदाधिकारियों के प्रदर्शन के बाद इस सडक़ का निर्माण कार्य शुरू हुआ था।

निर्माण सामग्री का उपयोग सही नहीं करने से यह सडक़ पहली बरसात में उखड़ गई। ऐसे में पंचायत समिति सदस्य फोरू लाल मीणा, देवली उनियारा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष तेजकरण मीणा, पूर्व सरपंच रामअवतार मीणाए, सुरेश मीणा ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि सडक़ का निर्माण घटिया सामग्री से करवाया गया है, जिसके चलते साथ में सडक़ उखडऩे लगी हैं।


इधर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता भगवान सिंह मीणा का कहना है कि इस सडक़ पर ठेकेदार ने काली मिट्टी डलवाने से यह सडक़ उखड़ रही है। ठेकेदार को दोबारा सडक़ के निर्माण करवाने के लिए पाबंद किया जा रहा है।

चिकित्सालय परिसर में भरा पानी
मालपुरा. क्षेत्र में मानसून की पहली बरसात में ही उपखण्ड के डिग्गी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर मेंपानी भर जाने से मरीजों व परिजनों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र डिग्गी में पानी निकासी की सही व्यवस्था नहीं होने के चलते चिकित्सालय जाने वाले मार्ग में वर्षा जल जमा हो गया, जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों एवं परिजनों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि चिकित्सालय परिसर क्षेत्र में पानी निकासी का मार्ग सही होने के चलते परिसर से बाहर मुख्य सडक़ पर भी पानी जमा हो जाता है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned