scriptThe roar of three tigers caused a stir | राजस्थान में यहां हो रहा था धार्मिक आयोजन, अचानक पहुंचे तीन बघेरों की दहाड़ से मच गया हडक़ंप | Patrika News

राजस्थान में यहां हो रहा था धार्मिक आयोजन, अचानक पहुंचे तीन बघेरों की दहाड़ से मच गया हडक़ंप

ठाकुरजी मंदिर के सामने गायों के झुंड के पास तीन बघेरे गायों के शिकार के लिए घात लगाए हुए नजर आए। एक साथ तीन बघेरों को देखकर ग्रामीण भयभीत हो गए। बघेरों की दहाड़ के कारण ग्रामीणों में जोरदार दहशत फैल गई।

टोंक

Published: January 18, 2022 08:48:16 am

निवाई. उपखंड क्षेत्र के गांव कांटोली में रविवार रात को तीन बघेरे आ जाने से हडक़ंप मच गया। सत्यनारायण गुर्जर, रामलाल जाट, सीताराम पटेल, हंसराज गुर्जर, हरसहाय मीणा, हरनाथ लांगडी ने बताया कि पूर्व जीएसएस अध्यक्ष दलराज गुर्जर के घर के बाहर रात्रि जागरण चल रहा था। इसी दौरान करीब दस बजे गायों के चिल्लाने की आवाज आई।
राजस्थान में यहां हो रहा था धार्मिक आयोजन, अचानक पहुंचे तीन बघेरों की दहाड़ से मच गया हडक़ंप
राजस्थान में यहां हो रहा था धार्मिक आयोजन, अचानक पहुंचे तीन बघेरों की दहाड़ से मच गया हडक़ंप

मौके पर मौजूद लोगों उठकर देखा कि ठाकुरजी मंदिर के सामने गायों के झुंड के पास तीन बघेरे गायों के शिकार के लिए घात लगाए हुए नजर आए। ग्रामीणों ने बताया कि एक साथ तीन बघेरों को देखकर भयभीत हो गए। बघेरों की दहाड़ के कारण ग्रामीणों में जोरदार दहशत फैल गई। एक बघेरा गायों के झुंड के बीच छलांग लगाकर जा घुसा और एक बछडे को उठाकर छलांग लगाता हुआ पलक झपकते ही आंखों से ओझल हो गया।
ग्रामीणों ने हिम्मत कर आस-पास से लाठियां और पत्थर उठाए और बघेरों को खदेडऩे का प्रयास किया गया। लोगों ने बघेरों की ओर पत्थर फेंके तथा तेज आवाज कर भागने का प्रयास किया। ग्रामीणों की तेज आवाज और पत्थर फेंकने पर दोनों बघेरों को बिना शिकार के लौटना पड़ा। ग्रामीणों ने हिम्मत कर थोडी दूर तक बघेरों के पीछे हाथों में लाठियां लेकर दौड़े। तब जाकर दोनों बघेरे पहाडिय़ों की ओर भाग गए और ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

गोरतलब है कि करीब तीन वर्ष से दर्जन भर गांवों में लगातार बघेरे शिकार पर शिकार करते जा रहे है, जिससे ग्रामीणों का जीवन दहशत भरा हो गया है। रात में खेतों में रखवाली के समय किसानों को समूह में बहुत चौकान्ना रहना पड़ता है। ग्रामीणों ने बताया कि शाम ढलने के साथ ही बघेरे गुफा से निकल कर शिकार की तलाश में आसपास के गांव आ जाते है। 15 दिन पूर्व एक व्यक्ति की कार के ऊपर और नीचे दो बघेरे आ गए थे। ग्रामीणों ने बघेरों को पकडऩे के लिए प्रशासन गांव संग अभियान में भी जोरशोर से आवाज उठाई थी लेकिन अभी तक तीन में ग्रामीणों की सुनवाई नहीं हो पाई है।

आए दिन कर रहे है शिकार
पूर्व सरपंच तेजवीर चौधरी एवं वार्ड पंच रामलाल जाट का कहना है बघेरे आए दिन क्षेत्र में सूने पशुओं एवं अन्य जानवरों का शिकार कर रहे है तथा आए दिन किसी ना किसी ग्रामीण को बघेरे दिखाई दे रहे है। बघेरों के कारण दर्जन भर गांवों के लोगों के सामने बहुत बडी समस्या बनी हुई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.