scriptरेल की वजह से हारे टोंक विधानसभा की सीट-सर्राफ | The seat of the Legislative Assembly lost due to rail | Patrika News

रेल की वजह से हारे टोंक विधानसभा की सीट-सर्राफ

locationटोंकPublished: Jul 11, 2020 01:12:31 pm

Submitted by:

pawan sharma

लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं ने टोंक को रेल से जोडऩे के वादे किए, लेकिन सरकार बनी तो पूरा नहीं हुआ। इस पर सर्राफ का जवाब था कि टोंक सीट हम हार गए।

रेल की वजह से हारे टोंक विधानसभा की सीट-सर्राफ

रेल की वजह से हारे टोंक विधानसभा की सीट-सर्राफ

टोंक. भाजपा नेता एवं ने कहा कि 12 मई को घोषित आत्मनिर्भर भारत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विजनरी आइडिया है। इसके अन्तर्गत मोदी ने 20 लाख करोड़ से अधिक की आर्थिक पैकेज की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भरता की तरफ तेजी से आगे बढ़ रहा है,
जिसमें पीपीई किट सहित तमाम उत्पादों का यहां निर्माण होने लगा है। सर्राफ शुक्रवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों, दलितों, वंचितों, श्रमिकों और व्यापारियों के लिए कई लोककल्याणकारी कदम उठाए।टोंक के रेल से नहीं जुडऩे के सवाल पर कालीचरण ने कहा कि वादा पूरा नहीं करने पर ही तो टोंक विधानसभा की सीट भाजपा हार गई।
उनसे पूछा गया कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा नेताओं ने टोंक को रेल से जोडऩे के वादे किए, लेकिन सरकार बनी तो पूरा नहीं हुआ। इस पर सर्राफ का जवाब था कि टोंक सीट हम हार गए। उन्होंने कांग्रेस राज्य सरकार पर अन्य राज्यों के मुकाबले पेट्रोल-डीजल पर काफी अधिक वेट लगाने को कहा।
सर्राफ ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अपने आप में देश के जरुरतमंद, गरीबों एवं प्रवासियों के लिए आर्थिक सम्बल देने का सराहनीय कदम है। सर्राफ ने राज्य सरकार से मांग की है कि केन्द्र सरकार नि:शुल्क अनाज उपलब्ध करवा रही है, वहीं राज्य सरकार बीपीएल, एनएफएसए के अन्तर्गत दिए जाने वाले राशन का एक व 2 रुपए किलो से पैसा वसूल रही है।
इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराणा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल जैन, सतीश चन्देल, नरेश बंसल, ओमप्रकाश गुप्ता, महामंत्री विष्णु शर्मा, रामनिवास गुर्जर, प्रभु बाडोलिया, जिला उपाध्यक्ष चंद्रवीर सिंह चौहान, बेनी प्रसाद जैन आदि मौजूद थे।

जन-जागरण अभियान की शुरुआत
मालपुरा. स्वदेशी जागरण मंच के तत्वावधान स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग के लिए जन-जागरण अभियान में विदेशी सामानों के बहिष्कार और स्वदेशी सामानों के उपयोग को लेकर शुक्रवार को जन-जागरण अभियान की शुरुआत की गई। अध्यक्ष खुदरा विक्रेता संघ द्वारका प्रसाद आगीवाल, संगठन मंत्री लादूलाल जैन, स्वदेशी जागरण मंच के संयोजक ओमप्रकाश नामा, प्रवक्ता राकेश शर्मा, तथा समाजसेवीे वैद्य रमेशचंद्र शर्मा साथ अनेक लोगों ने आजाद चौक,खवास जी का कटला,ज्योति मार्केट से गांधी पार्क तक व्यापारियों व नागरिकों से मिलकर स्वदेशी सामानों का कलैंडर वितरण किया, संकल्प पत्र भरवाए तथा दुकानों पर स्वदेशी वस्तु भंडार के स्टीकर लगाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो