scriptगुटका मिलने पर दूकान को किया सीज, चालान काट जुर्माना राशि वसूली | The shop was seized on getting the gutka | Patrika News

गुटका मिलने पर दूकान को किया सीज, चालान काट जुर्माना राशि वसूली

locationटोंकPublished: Apr 21, 2021 05:54:03 pm

Submitted by:

pawan sharma

उपखण्ड अधिकारी रजनी मीना के नेतृत्व में अधिशासी अधिकारी राकेश शर्मा ने टीम के साथ दोपहर गाइडलाइन की पालना का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चालान काट जुर्माना राशि वसूली।

गुटका मिलने पर दूकान को किया सीज, चालान काट जुर्माना राशि वसूली

गुटका मिलने पर दूकान को किया सीज, चालान काट जुर्माना राशि वसूली

उनियारा. उपखण्ड अधिकारी रजनी मीना के नेतृत्व में अधिशासी अधिकारी राकेश शर्मा ने टीम के साथ दोपहर गाइडलाइन की पालना का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध चालान काट जुर्माना राशि वसूली। गुटखा व्यापारियों की अधिक मूल्य वसूलने की शिकायत मिल रही थी, जांच की तो कमल कासलीवाल के घर पर करीब चार लाख के गुटके बीड़ी सिगरेट पाए गए, जिसके विरुद्ध कार्यवाही करते हुए कमरे में सीज किया गया व कमल साहू और भावना किराना स्टोर पर गाइडलाइन कि पालना नहीं करने पर सीज किया गया।
आवश्यक निर्देश प्रदान किए
उनियारा में उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना, कोविड वैक्सीनेशन, गाइड लाइन की पालना एवं बाल विवाह रोकथाम के संबंध में बैठक हुई। बैठक में उपखंड अधिकारी ने कोविड केयर सेंटर और क्वारंटीन सेंटर पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
साथ ही होम आइसोलेट किए गए कोरोना पॉजिटिव की निगरानी के लिए कांस्टेबल नियुक्त करने के लिए पुलिस उप अधीक्षक उनियारा और थाना अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए। साथ ही पॉजिटिव व्यक्ति के कांट्रेक्ट हिस्ट्री के सभी व्यक्तियों को भी ट्रेस करने के लिए भी सीएमएचओ उनियारा को आवश्यक निर्देश प्रदान किए। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक उनियारा, थाना अधिकारी, सीडीपीओ उनियारा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आदि मौजूद रहे।
11 हजार रुपए के चालान बनाए

निवाई. कोविड महामारी में राज्य सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध मंगलवार को रजिस्ट्रार शिप्रा जैन व अधिशासी अधिकारी नवरतन जैन के नेतृत्व में कार्यवाही की गई। रजिस्ट्रार शिप्रा जैन व अधिशासी अधिकारी नवरतन जैन, थानाधिकारी अजय कुमार सहित प्रशासनिक टीम ने करीब 11 हजार रुपए के चालान बनाए।
नवरतन शर्मा ने बताया कि शहर के पटेल रोड पर बर्तन की दुकान का शटर डाउन कर ग्राहकों को बर्तन बेचते पाए जाने पर उसके विरुद्ध कार्यवाही 72 घंटे के लिए दुकान सीज कर दी गई। शर्मा यह भी बताया कि इसी प्रकार सर्राफ ा बाजार में एक ज्वैलर्स की दुकान खुली पाए जाने पर उसका 5 हजार रुपए का चालान काटा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो