scriptतहसीलदार ने ज्यूस पिलाकर तुड़वाया छात्रसंघ पदाधिकारियों का अनशन | The tehsildar broke the fast by drinking juice | Patrika News

तहसीलदार ने ज्यूस पिलाकर तुड़वाया छात्रसंघ पदाधिकारियों का अनशन

locationटोंकPublished: Jan 22, 2020 10:42:30 am

Submitted by:

pawan sharma

छात्रसंघ पदाधिकारियों की ओर से सोमवार से महाविद्यालय के बाहर शुरु किए गए आमरण अनशन को मंगलवार तहसीलदार ने अनशनकारियों को ज्यूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

तहसीलदार ने ज्यूस पिलाकर तुड़वाया छात्रसंघ पदाधिकारियों का अनशन

तहसीलदार ने ज्यूस पिलाकर तुड़वाया छात्रसंघ पदाधिकारियों का अनशन

मालपुरा. राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ की ओर से संगोष्ठी कार्यक्रम आयोजन की स्वीकृति नहीं देने के विरोध में छात्रसंघ पदाधिकारियों की ओर से सोमवार से महाविद्यालय के बाहर शुरु किए गए आमरण अनशन को मंगलवार तहसीलदार ने अनशनकारियों को ज्यूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

छात्रसंघ अध्यक्ष विशाल सैनी के नेतृत्व में महासचिव गणेश लाल बैरवा व संयुक्त सचिव प्रकाश चंद वर्मा सहित कई छात्रों ने प्राचार्य द्वारा 23 जनवरी को छात्रसंघ की ओर से युवाओं की भूमिका विषय को लेकर मुख्य वक्ता के रूप में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां को संगोष्ठी के कार्यक्रम आमंत्रित करने एवं कार्यक्रम आयोजित करने की स्वीकृति नहीं देने के विरोध में महाविद्यालय गेट के बाहर आमरण अनशन शुरु किया था, जिसकी सूचना मिलने पर तहसीलदार अनिल चौधरी महाविद्यालय पहुंचे तथा अनशनकारी छात्रों व महाविद्यालय प्रशासन के बीच मध्यस्थता करते हुए छात्रों की मांग को स्वीकार करते हुए ज्यूस पिलाकर अनशन तुड़वाया।

सीएए के विरोध में धरना शुरू

टोंक. केंद्र के नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मोती बाग क्षेत्र में मंगलवार से धरना शुरू किया गया। धरने के समर्थन में पूर्व विधायक कमल बैरवा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने जो कानून बनाया है उससे अच्छा कानून दुनिया में कहीं नहीं है। देश में पहले से ही भारतीय नागरिकता देने का कानून है और उसके तहत नागरिकता दी जाती रही है तो फिर यह नया कानून किस लिए लाया गया।
केन्द्र सरकार ऐसे कानून बनाकर देश के गरीब, मजदूर, किसान, व्यापारी सब को परेशान करना चाहती है। जिन के पास रहने को घर नहीं उन से 50 साल पुराने दस्तावेज मांग रही है। साहित्यकर डॉ. मनु शर्मा ने कहा कि यह कानून संविधान विरोधी है। इस कानून से देश कि गंगा जमना तहजीब को खत्म करना चाहते है।
कारी सखावत ने नाते पाक पढ़ी। मौलवी सईद ने नेक दुआएं कराई। दारुल कजा के काजी रहमतुल्ला ने कहा कि देश का मुसलमान बाबा साहब की ओर से बनाए गए संविधान का सम्मान करता है। इस संविधान को नष्ट नहीं होने देंगे। धरने को कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष आत्माराम गोयल, एडवोकेट सरताज अहमद, अशोक बैरवा, अच्यूत ठाकुर, डॉ. प्रकाश चंद जैन, घासी लाल गुर्जर, मोहम्मद अजमल, मेहमूद शाह, मुमताज राही, मोईन निजाम सहित अन्य वक्ताओं ने सम्बोधित किया। धरने में पार्षद मोहम्मद कमर, फिरोज, आकिल अहमद, विनोद बैरवा, जेबा खान, अब्दुल कादिर खान, अकरम खान, जाकिर सना, एडवोकेट रईस अहमद आदि थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो