बैंक का शटर तोड़ लाखों के सिक्के चुरा ले गए चोर

बैंक का शटर तोड़ लाखों के सिक्के चुरा ले गए चोर

 

By: pawan sharma

Published: 30 Jan 2021, 06:30 PM IST

दूनी. तहसील मुख्यालय स्थित अति व्यस्त सरोली मार्ग स्थित बैंक ऑफ बड़ोदा शाखा का लोहे के औजारों से शटर तोड़ शुक्रवार रात चोर लाखों के कलदार ले गए। स्ट्रांग रूम का ताला नहीं टूटने से अंदर रखी लाखों की नकदी चोरी होने से बच गई। शनिवार सुबह सफाई करने पहुंचे कार्मिक ने बैंक के शटर टूटे देख शाखा प्रभारी सहित पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस एवं एफएसएल टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाने के साथ ही बैंक एवं आस-पास के सीसीटीवी केमरों के फुटेज भी खंगाले।

देर रात चोर लोहे के औजारों से शटर तोड़ अंद पहुंचे ओर लोहे की कैंची को चोड़ीकर परिसर में प्रवेश किया। इसके बाद केश काउंटर के पीछे स्थित स्ट्रांग रूम का ताला तोडकऱ वहां रखे लोहे के बक्सों का ताला तोड़ अलग-अलग बेगों में रखे दस एवं पांच रुपए के कलदार जो की करीब एक लाख 8 हजार रुपए ले गए।

अंदर स्ट्रंाग रूम का लॉकर नहीं टूटने से चोर अंदर रखी लाखों की नकदी चुरा पाए। बैंक में चोरी की सूचना के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मालपुरा राकेश कुमार, देवली पुलिस उपाधीक्षक दीपक कुमार, थानाप्रभारी नाहरसिंह मीणा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। टोंक से पहुंची एफएसएल टीम ने बैंक परिसर से साक्ष्य जुटाए। बैंक में चोरी की सूचना के बाद सवाईमाधोपुर आरएम सहित उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे और बैंक प्रबंधक ईशान पारीक व कार्मिकों से जानकारी ली।

2 घंटे 41 मिनट में दिया वारदात को अंजाम

बैंक ऑफ बड़ौदा में चोरी के बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। चोरों ने 10 बजकर 42 मिनट पर बैंक के शटर तोडऩे का प्रयास शुरू किया। चोर ने लोहे के सरिए से शटर को तोड़ अंदर लगी लोहे की कैंची को चोड़ी कर प्रवेश किया। नकदी रखे जाने वाले कक्ष की और गया। वहां कक्ष का ताला तोडकऱ लोहे के बक्सों का ताला तोडकऱ दस रुपए के 15952 सिक्कों के बैग खींचकर बाहर लेकर आया।

रोशनी करने के प्रयोग में लिया मोबाइल फोन वहीं भूल गया। जिसे बाद में वापस अंदर जाकर लेकर आया। आरोपी एक बजकर 23 मिनट पर वापस बाहर निकला। थाना प्रभारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में आरोपी का चेहरा ढका होने से पहचान नहीं पाया, मगर उसकी उम्र लगभग 22 से 24 वर्ष है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned