चामुण्डा माता की मूर्ति खण्डित कर लड्डू गोपाल की मूर्ति चोरी कर नले गए चोर

थाना क्षेत्र के झाड़ली गांव में चोरों ने मंदिर व शराब को निशाना बनाया। चोरों ने मंदिर में घुस चामुण्डा माता मूर्ति खण्डित कर दिया, वही करीब चालीस साल पुरानी अष्ट धातु से बनी सवा फीट लम्बी लड्डू गोपाल की मूर्ति चुरा ले गए।

लाम्बाहरिसिंह. थाना क्षेत्र के झाड़ली गांव में चोरों ने मंदिर व शराब को निशाना बनाया। चोरों ने मंदिर में घुस चामुण्डा माता मूर्ति खण्डित कर दिया, वही करीब चालीस साल पुरानी अष्ट धातु से बनी सवा फीट लम्बी लड्डू गोपाल की मूर्ति चुरा ले गए। चोर ने शराब ठेके के ताले तोड़ अंग्रेजी शराब चुरा ले गए।

घटना का अल सुबह पुजारी के सेवा पूजा करने मंदिर जाने पर पता चला। पूर्व मालपुरा उपप्रधान कपूर चन्द जैन ने बताया कि चोर मंदिर परिसर में घुस पाषाण की चामुण्डा माता मूर्ति को खण्डित कर दिया, वहीं पास ही लड्डू गोपाल की मूर्ति चुरा ले गए। चोरों ने पूजा-अर्चना का सामान को खंगाला।

घटना को लेकर पुजारी महावीर प्रसाद शर्मा ने खिलाफ मामला दर्ज कराया। इसी प्रकार ग्रामीण राजवीर सिंह ने बताया कि चोरों ने शराब ठेके के ताले तोड़ अन्दर घुस करीब आधा दर्जन से अधिक अग्रेंजी शराब की बोतल चुरा ले गए। ग्रामीणों ने बताया कि चोरों ने करीब एक साल पूर्व भी मंदिर में चोरी वारदात को अंजाम दिया था, जिसका खुलासा नहीं हुआ।

मंदिरों में हो रही चोरियों से जैन समाज में आक्रोश
निवाई. सकल दिगंबर जैन समाज के लोगों ने बुधवार को नायब तहसीलदार रामप्रताप जाट को जैन मंदिरों में हो रही चोरियों आक्रोश जताते हुए चोरी हुई प्रतिमाओं को बरामद करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी जेपी बैरवा के नाम ज्ञापन सौंपा हैं।

ज्ञापन में बताया कि पुरानी टोंक में माणक चौक में स्थित भगवान नेमिनाथ मंदिर में से अज्ञात चोरों ने शुक्रवार को 24 अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां एवं दान पात्र को चुराकर ले गए, जिससे जैन समाज में भारी आक्रोश व्याप्त हैं। पहले भी कई बार अज्ञात चोरों द्वारा जैन मंदिरों में से बेशकीमती मूर्तियां चुरा कर ले गए हैं। ज्ञापन देने वालों में समाज के मंत्री महावीर प्रसाद पराणा, शिखरचंद काला, हुकमचंद जैन, ताराचंद बोहरा, ज्ञानचंद सोगानी, मनोज पाटनी सहित कई जैन समाज के पदाधिकारी मौजूद थे।

pawan sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned