scriptvideo: गायों की संदिग्ध मौत पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, एक माह में हुई तीसरी घटना, पीडि़त ने कराया मामला दर्ज | The villagers did the hailstorm on the death of cows | Patrika News

video: गायों की संदिग्ध मौत पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, एक माह में हुई तीसरी घटना, पीडि़त ने कराया मामला दर्ज

locationटोंकPublished: May 21, 2019 05:44:05 pm

Submitted by:

pawan sharma

पुलिस की ओर से एफएसएल टीम बुलाकर जांच करवाने के साथ ही पोस्टमार्टम कर गाय के शव को दफनाया गया।
 

the-villagers-did-the-hailstorm-on-the-death-of-cows

video: गायों की संदिग्ध मौत पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, एक माह में हुई तीसरी घटना, पीडि़त ने कराया मामला दर्ज

राजमहल. कस्बे के बनास नदी व गढ़ के करीब मोहल्लों के बाड़ों में बंधी गायों की हो रही संदिग्ध अवस्था में मौत को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई है। सोमवार रात को बनास किनारे बाड़े में बंधी दशरथ उर्फ भेरू लाल माली की गाय की संदिग्ध मौत पर ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया।
उप सरपंच तेजा राम वर्मा, रामदयाल विजय,पूर्व सरपंच प्रेम चन्द जैन, वार्ड पंच सीमा पाराशर, सहायक सचिव राकेश पाराशर सहित दर्जनों की संख्या में ग्रामीणों मौके पर एकत्र हो गए। सूचना पर पहुंची दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर व देवली पुलिस उपाधिक्षक नानग राम मीणा ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया।
वहीं एकत्रित ग्रामीणों ने पुलिस से आरोपी की तलाश के साथ ही पोस्टमार्टम की मांग की गई। पुलिस की ओर से एफएसएल टीम बुलाकर जांच करवाने के साथ ही पोस्टमार्टम कर गाय के शव को दफनाया गया। ग्रामीणों का कहना था कि पिछले एक माह में एक ही मोहल्ले में तीन गायों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो चुकी है।
उक्त सभी घटनाक्रमों में गायों के पैर रस्सी से बांधने जैसे निशान पाये जाते है। सोमवार रात को हुई गाय की मौत पर भी ऐसा ही मामला दिखाई दिया। इधर, राजमहल पशु चिकित्सालय की चिकित्सक दिप्ती मीणा ने बताया कि गाय का पोस्टमार्टम किया गया है।
प्रथम दृष्टयाउक्त गाय की मौत पेट में कीड़े होने के कारण चारा हजम नहीं होकर गेस्ंिटग से पेट में आफरा आकर श्वास रूकने के चलते दम घुटकर मौत होना माना जा रहा है। विसरा लैब में भिजवाया जाएगा।
उसके बाद पूरी स्थिति सामने आयेगी। अस्थाई चौकी की मांग- गांव में आये दिन होती वारदातों को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस उपाधिक्षक व दूनी थानाधिकारी से गांव में अस्थाई पुलिस चौकी स्थापित करवाने की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो