नंदोत्सव में महिलाओं ने भाव-विभोर होकर किया नृत्य

चारभुजानाथ मंदिर में स्थित कृष्णानंद सत्संग भवन में नंदोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया।

 

By: Vijay

Published: 05 Sep 2019, 04:57 PM IST

निवाई. गुरु कृपा मंडल के तत्वावधान में बुधवार को चारभुजानाथ मंदिर में स्थित कृष्णानंद सत्संग भवन में नंदोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। मण्डल की पिंकी टोडवाल ने बताया कि महिलाओं ने दोपहर एक से चार बजे तक सत्संग भवन में नंदोत्सव कायक्रम के तहत भजन, कीर्तन, विभिन्न, झांकियां सजाकर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

read more: धार्मिक: उत्तम मार्दव धर्म की पूजा की, अभिमान ही पतन का कारण

इस अवसर भजन गायक महेश दरगड़ और राकेश ने भजन प्रस्तुत किए और महिलाओं ने भाव-विभोर होकर नृत्य किया। तत्पश्चात आरती कर प्रसाद वितरित किया जाएगा। इस दौरान मुख्य से चन्द्रकला खण्डेलवाल, वैशाली गुप्ता, मंजू, प्रमिला, संगीता, उमा,मिथलेश, बबली गुप्ता, रीतू, कृपा, अनिता, लता, रानी सहित कई महिलाएं मौजूद थीं।

read more:स्कूल का मुंह तक नहीं देखा टोंक की सईदा ने , अब बच्चों को दे रही नि:शुल्क तालीम, मिल चुका है प्रथम अक्षर मित्र का गौरव

अभिषेक, शान्तिधारा और पूजा अर्चना की
टोंक. दशलक्षण महापर्व के दौरान दिगम्बर जैन नसियां अमीरगंज में उत्तम मार्दव धर्म की पूजा की गई। समाज के प्रवक्ता पवन कंटान ने बताया कि सुबह दशलक्षण महामण्डल विधान के दौरान अभिषेक, शान्तिधारा, नवदेवता, सोलहकारण, पंचमेरू, दशलक्षण, चौबीस, आदिनाथ भगवान की पूजा, निर्माण क्षेत्र की पूजा कर इन्द्र-इन्द्राणियों ने अघ्र्य समर्पित किए। इस मौके पर इन्द्र-इन्द्राणियों ने संगीत मय नृत्य किया।

इस मौके पर पंडित प्रमोद शास्त्री ने उत्तम मार्दव धर्म के बारे में बताया कि इन्सान को अपने जीवन में अहंकार नहीं करना चाहिए। धर्म के मार्ग को प्रशस्त करते रहना चाहिए। समाज सांस्कृतिक मंत्री विकास अत्तार ने बताया कि शाम को आरती, भजन, शास्त्र सभा, प्रवचन, स्वाध्याय के बाद विधानाचार्य पंडित बृजेश शास्त्री की शास्त्र सभा हुई।

इसके बाद सांस्कृतिक कार्यकम में जैन क्रिकेट प्रतियोगिता हुई। गुरुवार शाम एकाभिनय प्रतियोगिता होगी। इस मौके पर समाज अध्यक्ष धर्मचन्द आण्डरा, मंत्री पारस चन्द, बाबू लाल जैन, अंकुर पाटनी, नरेन्द्र छामुनिया, महेश बिलासपुरिया आदि मौजूद थे।

Show More
Vijay Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned