चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार, लाखों की नकदी व सिक्के भी किए बरामद

चोरी के आरोपी को किया गिरफ्तार, लाखों की नकदी व सिक्के भी किए बरामद

 

By: pawan sharma

Published: 26 Aug 2020, 07:45 AM IST

टोंक. पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के मेहंदवास गेट स्थित मकान में गत दिनों हुई चोरी का खुलासा पुलिस ने मंगलवार को कर दिया। पुलिस ने मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर एक बाल अपचारी को निरुद्ध किया है। पुलिस ने चोरी गए रुपए, चान्दी के सिक्के भी बरामद किए हैं। पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि गत 20 अगस्त को मेहन्दवास गेट निवासी कमलेश गोयल के मकान में चोरी हुई थी। सूचना पर थानाधिकरी पुरानी टोंक ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया एवं परिवादी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।


पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा के मार्गदर्शन एवं पुलिस उपाधीक्षक चन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने गोपनीय तौर पर जानकारी व आपराधिक गतिविधियों मे लिप्त संदिग्ध पर निगरानी रखते हुए उनके द्वारा किए जा रहे अनावश्यक खर्च व आमद रफत आदि पर निगरानी रखते हुए तकनीकी ससंाधनों ंका उपयोग करते हुए आरोपी यासर उर्फ भय्या पुत्र आसिर्फुरहमान निवासी मेहन्दवास गेट को गिरफ्तार किया।

उसके पास से 3 लाख 40 हजार रुपए 20 चान्दी के सिक्के बरामद किए। वहीं डबघरों की मस्जिद के पास से एक बाल अपचारी को निरुद्ध कर उसके पास से एक लाख 50 हजार रुपए बरामद किए। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने प्लान बनाकर घटनास्थल के पास वाले मकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के तार काटकर उपस्थिति छुपाते हुए मकान की नाल पर लगे गेट का ताला तोडकऱ मकान की दूसरी मंजील पर जाकर वारदात को अंजाम दिया। उन्होंने कमरे का ताला तोडकऱ आलमारी में रखे रुपए व चान्दी के सिक्के चुराए थे।

सूने मकान में चोरी

टोडारायसिंह. हमीरपुर में सोमवार रात चोरों ने सूने मकान समेत दो अन्य मणिहारी की दुकानों में चोरी कर नकदी व अन्य सामान चोरी कर ले गए। पुलिस के अनुसार हमीरपुर में निराश्रित सुगना पत्नी रामस्वरूप के सूने मकान में चोर ताला तोडकऱ घरेलु सामान व 40 किग्रा गेहूं से भरा कट्टा चोरी कर ले गए।


घटना के दौरान सुगना सोमवार को उसके पुत्र के यहां जयपुर मिलने गई हुई थी। इधर, चोरों ने गणपत पुत्र नंदकिशोर खटीक व सत्यनारायण पुत्र मिश्रीलाल खटीक दोनों के अलग-अलग मणिहारी की दुकानों के ताले तोडकऱ भीतर रखी मणिहारी के सामान व नकदी चोरी कर ले गए। घटना की जानकारी मंगलवार सुबह हुई जब ताले टूटे होने के साथ सामान बिखरा पड़ा मिला। घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच यथास्थिति का जायजा लिया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned