थाने के नजदीक सेंध लगाकर बैंक में चोरी , लॉक नही खुलने से बच गए सवा पांच लाख तो जाते जाते ले गए तीन एलइडी

थाने के नजदीक सेंध लगाकर बैंक में चोरी , लॉक नही खुलने से बच गए सवा पांच लाख तो जाते जाते ले गए तीन एलइडी

Pawan Kumar Sharma | Publish: Sep, 16 2018 07:35:57 AM (IST) Tonk, Rajasthan, India

चोरों ने अलमारी के लॉक खोलने का प्रयास किया, लेकिन लॉक नहीं खुला। इससे नकदी बच गई।

 

मालपुरा. थाने के नजदीक डेयरी चौराहे पर स्थित दी सेन्ट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक में शुक्रवार रात चोरों ने बैंक के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर भीतर घुस गए। अलमारी के लॉक खोलने का प्रयास किया, लेकिन लॉक नहीं खुला। इससे नकदी बच गई। बाद में वे जाते-जाते बैंक में रखी तीन एलईडी ले गए।

 

पुलिस के अनुसार दी सेन्ट्रल कॉ-ऑपरेटिव बैंक में सुबह जब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दिनेश शर्मा बैंक में सफाई कार्य के लिए पहुंचा तो मुख्य द्वार खोलने पर बैंक में चारों तरफ सामान बिखरे होने, कम्प्यूटर की एलईडी के गायब होने तथा पीछे के दरवाजों को खुला देख गश खाकर गिर गया।

 

होश में आने पर उसने आस-पास के लोगों तथा बैंक मैनेजर पुखराज जाट को सूचना दी। सूचना पर थाना प्रभारी नवनीत व्यास ने बैंक के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ मौके का निरीक्षण किया तथा बारीकी से जांच में सामने आया कि चोरों ने पीछे की दीवार में सेंध लगाकर बैंक के पीछे लगे दरवाजे के दोनों तालों को तोडकऱ प्रवेश किया

 

तथा बैंक में दीवार से सटी अलमारी का लॉक तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन चोरों को सफलता नहीं मिलने से उसमें रखे पांच लाख 32 हजार रुपए बच गए। थाना प्रभारी ने बैंक में सीसीटीवी कैमरों के नहीं होने पर बैंककर्मियों को लताड़ लगाते हुए उच्चाधिकारियों को सीसीटीवी कैमरे के लिए पत्र लिखने की बात कही। बैंक के एमडी इन्द्रसिंह ने प्रबंधक को बैंक में तत्काल सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा कैशरूम का लॉक डबल करने के निर्देश दिए।

 

 

थाने का फोन खराब
देवली. शहर से जुड़े भीलवाड़ा जिले के हनुमाननगर थाने का लैण्डलाइन फोन बीते एक माह से खराब पड़ा है। इसके चलते थाने का फोन शो-पीस बनकर रह गया। वहीं क्षेत्रवासियों को पुलिस को सूचना देने में दिक्कते हो रही है। लेकिन स्थानीय बीएसएनएल निगम अभियंताओं का इस ओर ध्यान नहीं है।

 

पुलिसकर्मियों ने बताया कि गत एक माह पूर्व कोटा रोड पर पेयजल लाइन डालने का कार्य किया गया था। उस दौरान मशीन की खुदाई में फोन की केबिल लाइन कट गई थी। तब से उक्त फोन बंद पड़ा है।पुलिसकर्मी भी मोबाइल फोन से काम चला रहे है। अभियंताओं का ध्यान नहीं है। उपमण्डल अभियंता वी. के. शर्मा का कहना है कि थाने का फोन लाइन कटने के बाद ठीक करवा दिया गया था, लेकिन अब मामले को वापस दिखवाते हैं।


स्थाई वारंटी गिरफ्तार
देवली. पुलिस ने मारपीट के मामले में फरार चल रहे स्थाई वारंटी को गिरफ्तार किया है। आरोपी परमेश्वर मीणा निवासी रलायता जिला बंूदी है।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned