जिलेभर में चोर मचा रहे शोर और पुलिस सो रही घोड़े बेच कर

जिलेभर में चोर मचा रहे शोर और पुलिस सो रही घोड़े बेच कर

Kamal Bairwa | Publish: Sep, 11 2018 01:18:50 PM (IST) Tonk, Rajasthan, India

टोंक. जिले में लगातार हो रही चोरी की वारदातें पुलिस गश्त की पोल खोल रही है। आए दिन गांव व शहरों में चोरी की वारदातें हो रही है

टोंक. जिले में लगातार हो रही चोरी की वारदातें पुलिस गश्त की पोल खोल रही है। आए दिन गांव व शहरों में चोरी की वारदातें हो रही है। जबकि पुलिस लगातार गश्त भी कर रही है। इसके बावजूद सुरक्षा व्यवस्था में खामियां रह रही है। ऐसी खामियां रविवार रात टोंक व दूनी में नजर आई। जहां टोंक में छावनी बायपास पर कार के एक वर्कशॉप से चोर हजारों की नकदी, सामान समेत कार तक चुरा ले गए। वहीं दूनी में लगातार तीन दुकानों के ताले चोरों ने तोड़ दिए। इसमें से दो दुकानों से चोर हजारों रुपए का सामान पार कर ले गए।

 

शहर में ये वारदात पुरानी टोंक थाना क्षेत्र के छावनी बायपास पर हुई। यहां गणेश कुमार की वक्र्सशॉप है। रात को वह ताले लगातार मिस्त्रियों के साथ घर चला गया। रात को चोरों ने शॉप के मुख्य द्वार का ताला तोड़ा और अंदर घुस गए। चोरों ने पहले तो अंदर रखी सभी टेबलों तथा अन्य दराजों को खंगाला। फिर उसमें रखे ३० हजार रुपए, कार के पार्टस, एलईडी, सेटअप बॉक्स व गैराज में खड़ी एक कार को ले गए। सम्भवतय चोर पैदल ही आए होंगे। उन्होंने गैराज में खड़ी कार में ही सभी सामान डाला होगा और उसे ले गए। इन सबका पता सोमवार सुबह लगा। जब गणेश समेत अन्य वक्र्सशॉप आए। सूचना के बाद पुरानी टोंक थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस मौका मुआयना किया और गणेश की ओर से मामला दर्ज कर लिया।

 

2 दुकानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी पार

बंथली. दूनी के व्यस्ततम आवां मार्ग पर रविवार रात चोरोंं ने दो दुकानों के ताले तोड़ हजारों की नकदी पर हाथ साफ करने के साथ ही अन्य तीन दुकानों के ताले तोडऩे का प्रयास किया। इसके बाद चोरों ने घाड़ मार्ग स्थित मकान के बाहर खड़ी बाइक को भी चुरा ले गए। सोमवार सुबह दुकानों पर आए व्यापारियों ने दुकानों के ताले टूटने की जानकारी ग्रामीणों व पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख नाराज लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दूनी थाना एएसआई बालकिशन शर्मा ने बताया कि रात को चोरों ने आवां मार्ग स्थित पंकज शर्मा की होटल व विष्णु तिवाड़ी की बर्तन की दुकान का ताला तोड़ करीब 3 हजार व तीन सौ रुपए की नकदी चुराई।

 

इसके बाद दोनों दुकानों में कम राशि मिलने पर चोरों ने प्रेमचन्द खटाणा की जूते, मनीष मीणा की मोबाइल की दुकान व कोशल किराणा स्टोर के गोदाम का सरियों-औजारों से ताला व शटर तोडऩे का प्रयास किया। इस पर चोरों ने घाड़ मार्ग पुराने थाने के सामने स्थित मकान के बाहर खड़ी भंवरलाल कीर की बाइक चुराकर फरार हो गए। इस मौके पर प्रेमचन्द शर्मा, भगवान शर्मा, कुलदीप शर्मा, नवीन जैन, सुनिल जैन, सुनिल जांगिड़ व अन्य भी मौजूद थे।

 

पुलिस के खिलाफ नारेबाजी हुई
आवां मार्ग स्थित दुकानों में चोरी की घटना के बाद मौके पर व्यापारियों व ग्रामीणों की भीड़ लग गई। सूचना पर मय जाप्ते के पहुंचे थाना सहायक उपनिरीक्षक बालकिशन शर्मा को व्यापारियों व ग्रामीणों ने चोरी की घटना पर नाराजगी जता नारेबाजी कर खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद एएसआई शर्मा ने व्यापारियों व ग्रामीणों से समझाइश कर टीम गठित कर चोरी के आरोपितों को जल्द पकडऩे का आश्वासन दिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned