यहां नही रख रहे सोशल डिस्टेंस पर ध्यान, नि:शुल्क दवा लेने के लिए लोगों की लगी है कतार

कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बीच यहां सामुदायिक चिकित्सालय में मरीजों को कतार में खड़े होकर उपचार कराना पड़ा। यहां प्रशासन ने आवश्यक सामानों की बिक्री की दुकानों पर बनाई गई सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा।

By: pawan sharma

Updated: 29 Mar 2020, 04:25 PM IST

टोडारायसिंह. कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बीच यहां सामुदायिक चिकित्सालय में मरीजों को कतार में खड़े होकर उपचार कराना पड़ा। यहां प्रशासन ने आवश्यक सामानों की बिक्री की दुकानों पर बनाई गई सोशल डिस्टेंस का ध्यान नहीं रखा। यहां लॉक डाउन के बीच आवश्यक सुविधाओं में सब्जी मण्डी, दुग्ध डेयरी व परचूनी की दुकानें निर्धारित समय खोली गई। जहां आमजन को कतार का सामना करना पड़ा।

इधर, चिकित्सालय में लोगों को उपचार से पहले कतार में खड़ा होना पड़ा। सुबह 9 बजे से 12 बजे तक चिकित्सालय में सामान्य उपचार के लिए आने वाले लोगों की भीड़ रही। जहां चिकित्सकों के यहां उपचार के अलावा नि:शुल्क दवा लेने के लिए भी लोगों को कतार में खड़े होकर इंतजार करना पड़ा। जहां चिकित्सकों ने उपचार के दौरान कोरोना वायरस का जिक्र करते हुए बचाव को उपचार की सलाह दी।

चाय बेचना पड़ा महंगा ,एक गिरफ्तार
लाम्बाहरिसिंह. लॉक डाउन की पालना नहीं करने पर पुलिस ने गश्त के दौरान शुक्रवार को बागड़ी गांव में बंद पड़ी दुकान के बाहर चाय बेचने के आरोप में एक जने को गिरफ्तार कर सामान जब्त कर लिया गया। थाना प्रभारी छीतर सिंह ने बताया कि बागड़ी गांव में बंद पड़ी दुकान के बाहर बागड़ी निवासी जीतराम चाय बनाकर पांच-छह जनों को बेच रहा था। मौके पर मिले गैस सिलेण्डर, चुल्हा, भगोना जब्त कर आरोपित जीतराम को गिरफ्तार किया गया।


शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किया जा रहा है हाईपोक्लोराइट स्प्रे
मालपुरा. कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए सरकार द्वारा स्थानीय प्रशासन को दिए गए निर्देशों के तहत उपखण्ड क्षेत्र के शहरी व ग्राम पंचायतों में हाईपोक्लोराइट का स्प्रे करवाया जा रहा है। उपखण्ड अधिकारी डॉ राकेश कुमार मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से आमजन को बचाने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में हाईपोक्लोराईट का स्प्रे कराने एवं जरुरतमंद परिवारों की खाद्य सामग्री की सहायता मुहैया कराने के लिए सरपंचों व ग्राम विकास अधिकारियों को निर्देश दिए जाने के बाद स्प्रे का कार्य किया जा रहा है। वहीं जरुरतमंदों को चिन्हित कर खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned