scriptजिले में अब कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा, 16 रोगी किए जा चुके है रेफर | There is now a danger of community spread in the district, 16 patients | Patrika News

जिले में अब कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा, 16 रोगी किए जा चुके है रेफर

locationटोंकPublished: Apr 04, 2020 12:23:25 pm

Submitted by:

MOHAN LAL KUMAWAT

दिल्ली तब्लीगी मरकज निजामुद्दीन से टोंक जिले में लौटे चार जनों के कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिजन समेत अन्य की भेजे गए नमूनों की जांच रिपोर्ट में 12 को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन में हडक़म्प मच गया।

Tablighi Markaz

कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला मजिस्ट्रेट के. के. शर्मा ने कफ्र्यू लगाया था।

टोंक. दिल्ली तब्लीगी मरकज निजामुद्दीन से टोंक जिले में लौटे चार जनों के कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिजन समेत अन्य की भेजे गए नमूनों की जांच रिपोर्ट में 12 को कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद प्रशासन में हडक़म्प मच गया। ऐसे में जिले में कोरोना वायरस पॉजिटिव की संख्या 16 हो गई है।
चिकित्सा विभाग ने गत एक अप्रेल को दिल्ली से आए 5 जनों के नमूने भेजे थे, जिनमें से एक नेगेटिव तथा 4 पॉजिटिव आए थे। इसके बाद चिकित्सा विभाग ने टोडारायसिंह पॉजिटिव के परिवार तथा 43 चिकित्साकर्मियों समेत टोंक शहर के तीन पॉजिटिव के परिवार के 42 सदस्यों को सआदत अस्पताल में आइसोलेट कर नमूने भेजे थे।
ऐसे में गुरुवार को सआदत अस्पताल से कुल 85 नमूने भेजे गए थे। इनमें से टोंक के 12 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबकि 71 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। अभी भी दो जनों की रिपोर्ट आनी बाकी है। वहीं टोडारायसिंह सीएचसी के 43 चिकित्साकर्मी तथा पॉजिटिव के तीन परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
जबकि उसके पुत्र की रिपोर्ट आनी बाकी है। गौरतलब है कि गत एक अप्रेल को कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला मजिस्ट्रेट के. के. शर्मा ने कफ्र्यू लगाया था।

वह शुक्रवार को भी जारी रहा। कफ्र्यू के तहत गुरुवार को महज मेडिकल की दुकानें ही खुली थी, लेकिन एक साथ 12 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शहर में पूर्णरूप से बंद कर दिया गया। ऐसे में शुक्रवार को महज चिकित्सा संस्थान के अलावा मेडिकल की दुकानें तक नहीं खुली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो