क्षेत्र में पसरा है सन्नाटा, चौराहे पर पुलिस, गलियों में युवा कर रहे पहरेदारी

कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कस्बे में कफ्र्यू के बीच चौराहों पर जहां पुलिस तैनात है, वही गांव व गलियों में युवा बाहरी लोगों की आवाजाही के खिलाफ सख्त है।

By: pawan sharma

Published: 10 Apr 2020, 03:45 PM IST

टोडारायसिंह. कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद कस्बे में कफ्र्यू के बीच चौराहों पर जहां पुलिस तैनात है, वही गांव व गलियों में युवा बाहरी लोगों की आवाजाही के खिलाफ सख्त है। लॉक डाउन के बीच संक्रमित व्यक्ति की पुष्टि के बाद कस्बे में लगाया गया कफ्र्यू बुधवार को आठवें दिन भी जारी रहा।

कस्बे में कफ्र्यू के बीच घरो में कैद लोगों के पास सुबह दूध व अखबार तथा सुबह 10 से 12 बजे सब्जी की आपूर्ति गली मोहल्ले पर पहुंच कर सबंधित विक्रेता आपूर्ति कर रहे है। वही, चिह्नित व्यापारी भी उचित दाम पर कस्बे में उचित दाम पर राशन सामग्री घर घर आपूर्ति करने में जुटे है, लेकिन कफ्र्यू व लॉक डाउन की पालना में पुलिस व जागरूक युवा सख्त है।

कस्बे के चुंगी नाका, पुराना बस स्टेण्ड, बीसलपुर मार्ग, खरेड़ा व केकड़ी मार्ग तथा माणक चौक में कफ्र्यू के नियमों को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त है। वहीं, कस्बे की गलियों व मोहल्लो में बाहरी लोगों की आवाजाही के प्रति युवा मुस्तैद है। कस्बे समेत ग्रामीण क्षेत्र में आवाजाही रोकने के लिए सम्पर्क मार्गो पर पत्थर व झाडिय़ां लगाकर रास्तों को अवरुद्ध कर दिया है।


तीन संदिग्धों की रिपोर्ट आई नेगेटिव
निवाई. कोरोना वायरस के तीन संदिग्धों की गुरुवार की सुबह नेगेटिव रिपोर्ट के बाद उपखंड प्रशासन और मेडिकल टीम ने राहत की सांस ली। बीसीएमएचओ डॉ. संगीत चौधरी ने बताया कि दो दिन पूर्व जिला प्रशासन के आदेश के बाद दो जमातियों व एक कर्मचारी को कोरोना का संदिग्ध मानकर सहादत अस्पताल टोंक भेंजा गया था।जहां तीनों की जांच के लिए नमूना जयपुर भेजा गया था और तीनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

पुलिस ने फटकारा डंडा
लाम्बाहरिसिंह. कस्बे में गुरुवार को बैंक पर खातेदार की भीड़ लगने के कारण संक्रमण का खतरा मण्डराने लग गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सख्त हिदायत देकर डंडा फटकारा, तब जाकर लोग सोशल डिस्टेंस में खड़े हुए। बैक शाखा प्रबंधक विशंभर चहल ने बताया कि बैंक में सवा चार सौ खातेदारों ने खातों में जमा पीएम सहयोग राशि निकाली गई। इसी प्रकार दुकानों पर खरीदारों की भीड़ देख पुलिस ने लोगों को सोशल डिस्टेंस में खड़ा किया।

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned