कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी का स्वागत तो खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका- सचिन जिन्दाबाद के लगे नारे
टोंक. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रभारी अजय माकन व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का जयपुर से कोटा जाते समय जिले में कई स्थानों पर स्वागत किया गया। वहीं टोंक में स्वागत के लिए खड़े कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने पर दोनों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया।

By: jalaluddin khan

Published: 26 Dec 2020, 08:37 PM IST

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी का स्वागत तो खिलाफ प्रदर्शन भी हुआ
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका- सचिन जिन्दाबाद के लगे नारे
टोंक. कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव व राजस्थान प्रभारी अजय माकन व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा का जयपुर से कोटा जाते समय जिले में कई स्थानों पर स्वागत किया गया। वहीं टोंक में स्वागत के लिए खड़े कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने पर दोनों के खिलाफ प्रदर्शन भी किया गया।

छावनी स्थित कामधेनू सर्कल के पास कांग्रेस कार्यकर्ता, नगर परिषद के कांग्रेस पार्षद व देशवाली महासभा के लोग स्वागत के लिए खड़े थे। उनका कहना था कि उन्हें शिक्षा मंत्री व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा की ओर से यहां रुकने को कहा गया था।

ऐसे में वे स्वागत के लिए तैयार हो गए और पुरानी टोंक देशवाली मोहल्ले में एक स्कूल के लिए ज्ञापन भी देना था, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष वहां नहीं रुके। इससे नाराज कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ प्रदर्शन किया।

बाद में प्रदेशाध्यक्ष का पुतला फूंका और सचिन पायलट के जिंदाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस पार्षद अशरफ गुज समेत अन्य ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष से वार्ता के बाद वे लोग छावनी पहुंचे, लेकिन उन्होंने यहां कार नहीं रोकी। इससे कार्यकर्ता नाराज हो गए।

इसके अलावा भी टोंक में अन्य स्थानों पर खड़े कार्यकर्ता स्वागत नहीं कर पाए। इधर, जिला कांग्रेस की ओर से निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता के नेतृत्व में प्रदेश सदस्य सऊद सईदी, टोंक प्रधान सुनिता गुर्जर, पूर्व विधायक कमल बैरवा, दिनेश चौरासिया, सुनिल बंसल, हंसराज चौधरी, ब्लॉक अध्यक्ष रामसिंह मुकूल, जर्रार खान, कैलाशी मीणा, सेवादल जिलाध्यक्ष अब्दुल खालिक ने पक्के बंधे पर प्रदेश प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष का स्वागत किया।

भरनी में जिला सरपंच संघ अध्यक्ष मुकेश मीना, शिवजीराम मीना, पालडा सरपंच मौसमी देवी आदि स्वागत किया। यहां पंचायत सहायकों ने मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री व प्रदेश प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। दाखिया मोड़ पर कांग्रेस नेता रामलाल संडीला, पंचायत समिति सदस्य हंसा देवी, दाखिया सरपंच संतरा देवी आदि ने प्रदेश प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष समेतअन्य का मालाएं पहनाकर स्वागत किया।


कांग्रेस नेताओं की जेबकतरों ने उड़ाई राशि, नेता कार से ही नहीं उतरे
देवली. अजय माकन एवं गोविंद डोटासरा जयपुर से कोटा जाते समय बायपास पर पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ता की भीड़ में साथ चल रहे जेबकतरों ने दो जनों की जेब से 66 हजार एवं एक मोबाइल पार कर लिया। जबकि दोनों नेता तो कार्यकर्ताओं की मौजूदगी के बाद भी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एवं विधायक के पक्ष में नारेबाजी को सुन कार में बैठे रहकर ही चंद मिनटों में रवाना हो गए।

पीडि़त नेताओं ने मामला तो दर्ज नहीं करवाया लेकिन बूंदी सदर थाने ने एक जेबकतरा जरूर पकड़ लिया है।
जेबकतरों ने शहर के एक पूर्व पार्षद की जेब से 18 हजार तथा बंथली के पूर्व सरपंच की जेब से 48 हजार पार कर लिए। इतना ही नहीं जेबकतरों ने भीड़ में घुसकर युवा कार्यकर्ता का एक महंगा आईफोन भी उड़ा लिया, जिन्होंने हनुमाननगर थाने पहुंचकर अपने साथ घटित मामले की सूचना तो दी, लेकिन मामला दर्ज नही करवाया है।थाने के सहायक उप निरीक्षक ओम प्रकाश मीणा ने बताया कि कुछ लोगों की जेबतराशी हुई है।बूंदी शहर सदर थाने में नेताओं के दौरे में जेबतराशी करते एक युवक को पकड़ा भी है। इसके बाद बरामदगी के लिए पीडि़त लोग बूंदी गए है।

पार्टी का फीडबैक लेने जा रहे नेताओं का कार्यकर्ताओं ने रोककर स्वागत करना चाहा, लेकिन प्रदेश प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष कार से बाहर नहीं निकले। इस दौरान लोगों ने अपनी समस्याएं दी। पंचायत राज चुनाव में पार्टी के विरुद्ध काम करने वाले को निष्कासित करने की मांग की।वही पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व उपमुख्यमंत्री व विधायक के समर्थन में नारेबाजी भी चर्चा का विषय रही।

दूनी. प्रदेश प्रभारी व प्रदेशाध्यक्ष का छान चौराहे पर प्रदेश सचिव कुलदीपसिंह राजावत एवं सरोली चौराहे पर देवली प्रधान गणेशराम जाट, दूनी सरपंच रामअवतार बलाई व बंथली सरपंच श्यामसिंह राजावत के नेतृत्व में स्वागत किया।

निवाई. राजस्थान प्रभारी अजय माकन व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंदसिंह डोटासरा, श्रम मंत्री टीकाराम जूली का निवाई में विधायक प्रशांत बैरवा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने माकन, डोटासरा एवं विधायक के पक्ष में नारे लगाए। माकन ने कहा कि कांग्रेस में निष्ठा व विश्वास रखने वाले कार्यकर्ताओं का पार्टी सदैव सम्मान करती है। इस दौरान शहर अध्यक्ष महावीर पराणा, ब्लॉक अध्यक्ष राजेश चौधरी, जिला सचिव प्रदीप पारीक, अरूण लटुरिया मौजूद थे।

jalaluddin khan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned