डिग्गी कल्याण निज मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी रोक , गरूड चौक में खड़े होकर कर सकेगें श्रीजी के दर्शन

डिग्गी कल्याण निज मंदिर में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रहेगी रोक , गरूड चौक में खड़े होकर कर सकेगें श्रीजी के दर्शन

 

By: pawan sharma

Published: 05 Sep 2020, 07:06 PM IST

मालपुरा. जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल डिग्गी कल्याण जी महाराज के मंदिर एवं मालपुरा जैन श्वेतांबर दादावाड़ी सहित अन्य मंदिरों व मस्जिदों को खोले जाने को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुखराम खोकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन लाल सोकरिया पुलिस उप अधीक्षक चक्रवर्ती सिंह राठौड़ की मौजूदगी में डिग्गी कल्याण मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों के साथ मंदिर में बैठक आहूत की जाकर कोविड-19 की एडवाइजरी की पालना करते हुए एवं राज्य सरकार द्वारा 7 सितंबर से मंदिर खोले जाने को लेकर दी गई एडवाइजरी के अनुसार मंदिर खोले जाने का निर्णय लिया गया ।

जिसमें डिग्गी कल्याण जी महाराज के मंदिर में गरूड चौक में खड़े होकर ही दर्शन किए जा सकेंगे। निज मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा । बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोकर ने कहा की कोविड-19 की एडवाइजरी एवं राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार 7 सितंबर से मंदिर खोले जाएंगे जिसमें मुख्य द्वार पर सैनिटाइजर एवं जांच करने की मशीन रखी जा कर प्रवेश से पूर्व आने वाले व्यक्ति का टेंपरेचर चेक किया जाएगा

तथा हाथों को सैनिटाइज किया जाए साथ ही उन्होंने हिदायत दी कि मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों को एडवाइजरी की पालना कराने की सुनिश्चिता करनी होगी । इसके पश्चात अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं अधिकारियों ने मालपुरा पहुंचकर एडवाइजरी की पालना के साथ मंदिर मस्जिदों में पालना की सुनिश्चिता करने के निर्देश दिए ।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned