scriptराष्ट्रीय समारोह में 18 वर्ष से कम व वरिष्ठ नागरिकों के प्रवेश पर रहेगी रोक | There will be a ban on the entry of senior citizens below 18 years of | Patrika News

राष्ट्रीय समारोह में 18 वर्ष से कम व वरिष्ठ नागरिकों के प्रवेश पर रहेगी रोक

locationटोंकPublished: Jan 21, 2022 02:50:47 pm

Submitted by:

Vijay

कोरोना गाइडलाइन के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह

राष्ट्रीय समारोह में 18 वर्ष से कम व वरिष्ठ नागरिकों के प्रवेश पर रहेगी रोक

राष्ट्रीय समारोह में 18 वर्ष से कम व वरिष्ठ नागरिकों के प्रवेश पर रहेगी रोक



जिला स्तरीय मुख्य समारोह की तैयारियां हुई शुरू
टोंक. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को लेकर सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन के अनुसार जिले में गणतंत्र दिवस समारोह मनाया जाएगा। इसके लिए जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल ने सभी संबंधित अधिकारी एवं कार्मिक को गणतंत्र दिवस समारोह से संबंधित कार्यों को नियत समय में पूर्ण करने के निर्देश दिए है।
कलक्टर ने बताया कि समारोह में 18 वर्ष से कम आयु के छात्र-छात्राएं भाग नहीं लेंगे। कार्यक्रम में प्रवेश, बैठक व्यवस्था, परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित हर आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंङ्क्षसग की पालना के निर्देश दिए है। उन्होंने समारोह में आने वाले आगन्तुकों से मास्क लगाकर ही समारोह स्थल पर आने के लिए कहा साथ ही समारोह स्थल पर सभी की थर्मल स्क्रीङ्क्षनग की जाएगी तथा प्रत्येक प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर की समुचित व्यवस्था के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी किए है। मुख्य समारोह मेें देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। समारोह में स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित नहीं किया गया है।
जयकिशनपुरा में कोर कमेटी करेगी लोगों को जागरूक
पीपलू. उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बनवाड़ा के जयकिशनपुरा में कोरोना की तीसरी लहर के मध्यनजर कोर कमेटी का गठन किया गया है। सेव द चिल्ड्रन द्वारा गठित की गई कमेटी को कोविड के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा कहा कि वह अपने गांव के लोगों को इसके बारे में जागरूक करें साथ ही उनके कर्तव्य एवं पद निर्धारित किए गए। प्रशिक्षक रमेश यादव, सुमित्रा शर्मा ने कोर कमेटी को सेनेटाइजर मशीन, थर्मल स्कैनर, प्लस ऑक्सीमीटर, मास्कर, थर्मामीटर आदि उपकरण वितरित किए। इस दौरान प्रधानाध्यापक रामगोपाल शर्मा, शिक्षक दिनकर विजयवर्गीय, मोरपाल गुर्जर, मोहनलाल गुर्जर, शंकर लाल मीणा, रायङ्क्षसह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संतोष देवी शर्मा, सहायिका सरोज टेलर, किशोरी प्रतिभा शर्मा, किशोर बालक कानाराम चंदेल, ग्रामीण सीताराम, स्नेहलता सेन आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो