scriptमहामारी से महामुकाबला अभियान: मरीजों की जांच के लिए प्रशासन को सौंपे थर्मल स्कैनर | Thermal scanners entrusted to examine patients | Patrika News

महामारी से महामुकाबला अभियान: मरीजों की जांच के लिए प्रशासन को सौंपे थर्मल स्कैनर

locationटोंकPublished: May 06, 2021 03:57:58 pm

Submitted by:

pawan sharma

कोरोना महामारी में आमजन के सहयोग के लिए राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्राप्त 20 थर्मल थर्मामीटरों को उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी को ब्लॉक के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजने के लिए सुपुर्द किए।

महामारी से महामुकाबला अभियान: मरीजों की जांच के लिए प्रशासन को सौंपे थर्मल स्कैनर

महामारी से महामुकाबला अभियान: मरीजों की जांच के लिए प्रशासन को सौंपे थर्मल स्कैनर

निवाई. कोरोना महामारी में आमजन के सहयोग के लिए राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्राप्त 20 थर्मल थर्मामीटरों को उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी को ब्लॉक के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजने के लिए सुपुर्द किए।

उपखंड अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि पत्रिका की महामारी महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर बुधवार को ओमप्रकाश चंवरिया की ओर थर्मल थर्मामीटर मरीजों का बुखार तापमान नापने के काम आएंगे। मीणा ने बताया कि कोरोना महामारी से महामुकाबला अभियान चलाकर राजस्थान पत्रिका मानव सेवा के लिए प्रेरणा स्त्रोत रूप में कार्य कर भामाशाहों को प्रेरित कर रहा है।
मरीजों को हो रही थी परेशानी

टोंक. राजस्थान पत्रिका के महामारी से मुकाबला अभियान से प्रेरित होकर जिला प्रमुख सरोज बंसल ने जीवन रक्षक हाई फ्लो ऑक्सीजन कैप वितरित की है। गत 15 दिनों से सआदत अस्पताल में उपलब्ध नहीं होने कारण से मरीजों को परेशानी हो रही है। ये जीवन रक्षक कैप जिला मुख्यालय स्थित किसी मेडीकल दुकानों पर उपलब्ध नहीं है। ऐसे में उन्होंने यह कैप मंगवाई और वितरण किया। अस्पताल प्रबंधन को कई बार इस बारे में अवगत कराया, लेकिन अभी तक इसकी खरीद नहीं की है।
तीन गांवों के दो दर्जन जरूरतमंदों को बांटे खाद्य सामग्री के किट

राजमहल. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ ही राजस्थान पत्रिका के महामारी महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर भामाशाह राजकुमार मीणा ने जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री के नि:शुल्क किट बांटने का सिलसिला जारी रहा। राजमहल, बोटून्दा व रामपुरा की झोपडिय़ां गांवों में दो दर्जन जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री के किट नि:शुल्क सौंपे गए। खाद्य सामग्री किटों में चार किलो आटा, 500 ग्राम दाल, 500 ग्राम तेल, सौ ग्राम मिर्च, सौ ग्राम हल्दी, सौ ग्राम धनिया, एक किलो नमक आदि सामग्री शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो