scriptvideo: देवनारायण व चामुण्डा मंदिर से दान पात्र चुरा ले गए चोर | Thieves attack in temple | Patrika News

video: देवनारायण व चामुण्डा मंदिर से दान पात्र चुरा ले गए चोर

locationटोंकPublished: Nov 06, 2017 08:26:12 am

Submitted by:

pawan sharma

ग्रामीणों ने पुलिस की कार्यशैली पर विरोध जता गश्त बढ़ाने की मांग की।
 

मंदिर में चोरी

बंथली क्षेत्र के देवनारायण मंदिर में चोरी के बाद पूछताछ करती पुलिस।

बंथली. पुलिस के स्लोगन ‘आमजन में विश्वास, अपराधियों में भय’ की कार्यशैली के विपरीत चलने से क्षेत्र में बढ़ रहे अपराधों से लोगों में बढ़ रहा है। लचर गश्त के चलते चोर मंदिरों में भी हल्ला बोल चढ़ावे को निशाना बना रहे हैं। दूसरी ओर पुलिस वारदात स्थल की जांच तक सीमित है।
दूनी स्थित झरमल्या देवनारायण मंदिर व टोकरावास स्थित चामुण्डा मंदिर से शनिवार रात चोर दानपेटियां ले गए। सुबह दूनी थाने के हैड कांस्टेबल राजेन्द्र सिंह सहित पुलिसकर्मियों ने वारदात स्थल व आस-पास का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। टोकरावास के पूर्व सरपंच रामदेव मीणा ने बताया चामुण्डा माता मंदिर की दान पेटी पन्द्रह दिन में खोली जाती है।
पेटी में 8 से 10 हजार रुपए होने का अनुमान है। झरमल्या देवनारायण मंदिर पुजारी बालूराम ने बताया पेटी दो माह में खोली जाती है। इसमें 5 हजार रुपए होने का अनुमान है। हैड कांस्टेबल ने बताया कि दोनो मंदिर के परिसर में एक ही मोटरसाइकिल के टायरों के निशान मिले हैं।

दो घंटे बाद पहुंची पुलिस
झरमल्या देवनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे पुजारी ने मंदिर के मुख्य गेट का ताले टूटे देख मंदिर समिति पदाधिकारी जयकिशन फौजी, गोपाल गुर्जर, राजूलाल नारद सहित अन्य को जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया फोन बंद मिला।
थाने में कॉल करने पर पुलिस वाहन बाहर जाना बता उसके आने पर ही वारदात स्थल पर आने की बात कही गई। इसके करीब दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। टोकरावास में सैकड़ों लोग जमा हो गए। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली पर विरोध जता गश्त बढ़ाने की मांग की।
बंथली. कृषि मंत्री डॉ. प्रभुलाल सैनी के स्वागत जुलूस में गत दिनों जेबतराशी करने वाले अन्र्तराज्यीय गिरोह के सरगना को घाड़ थाना पुलिस ने रविवार शाम सरोली से गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी रामेश्वर मीणा ने बताया कि आरोपित गुमट थाना बाड़ी जिला धौलपुर निवासी राजूद्दीन (35) पुत्र पोदिनीया तेली है।

वीआईपी बनकर करते थे वारदात
थानाप्रभारी ने बताया कि गिरोह का मुख्य ठिकाना हसनपुरा (जयपुर) में था। वे अखबार व सोशल मीडिया के माध्यम से राज्य में मंत्रियों व नेताओं के जुलूस-सभाओं की जानकारी करते थे। वे नए कपड़े पहनकर लग्जरी कार में फूल मालाएं लादकर लेकर आते।
जुलूस के दौरान ये मालाओं को हाथों में ले लेते। इस बीच जुलूस व सभा में आने वाले लोगों की जेब पर हाथ साफ करते थे। उन्होंने बताया कि गिरोह सीकर, अजमेर , दिल्ली व कोटा मार्ग पर सक्रिय रहता था। गौरतलब है कि कि गत 26 सितम्बर को कृषि मंत्री के जन्मदिवस पर स्वागत जुलूस में भरनी, नयागांव, देवड़ावास व सरोली चौराहे पर करीब आधा दर्जन लोगों की जेब से गिरोह ने हजारों रुपए पार कर लिए थे।
पीडि़तों की ओर से मामला दर्ज कराने के बाद थानाप्रभारी के निर्देशन में टीम गठित की गई थी। इस टीम ने इस मामले में मलकपाड़ा थाना बाड़ी जिला धौलपुर निवासी रिजवान, आमीन तेली व आदिल हक को गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो