scriptबिजली बंद कर चोर ले गए दो ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा गांव | Thieves stole two electrical transformers | Patrika News

बिजली बंद कर चोर ले गए दो ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा गांव

locationटोंकPublished: Oct 24, 2019 08:25:06 am

Submitted by:

pawan sharma

Transformer theft: चोरों ने पहले बिजली बंद कर दी। बाद में खम्बों पर लगे दो ट्रांसफॉर्मर को खोलकर ले गए। इससे गांव में करीब 150 से अधिक मकानों की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई।

बिजली बंद कर चोर ले गए दो ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा गांव

बिजली बंद कर चोर ले गए दो ट्रांसफॉर्मर, अंधेरे में डूबा गांव

निवाई. गांव श्योसिंहपुरा में मंगलवार रात चोर दो विद्युत ट्रांसफॉर्मर ले गए। इससे गांव अंधेरे में डूबा है। उप सरपंच कैलाश प्रजापत, श्योजीराम जाट, श्यामलाल योगी, सत्यनारायण जाट, मायाराम योगी ने बताया कि श्योसिंहपुरा में लगी दो ट्रांसफॉर्मर लगे हैं। चोरों ने पहले बिजली बंद कर दी। बाद में खम्बों पर लगे दो ट्रांसफॉर्मर को खोलकर ले गए।
read more:डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा, जल्द तैयार होगी बीसलपुर से टोरडीसागर में पानी डालने के लिए डीपीआर

इससे गांव में करीब 150 से अधिक मकानों की विद्युत आपूर्ति बंद हो गई। इससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसी प्रकार गांव सिरस में भी सोमवार की रात बैरवा मोहल्ले में लगे ट्रांसफॉर्मर को चोर ले गए थे। इससे करीब 50 से अधिक घरों की दो दिन से विद्युत आपूर्ति बंद है।
read more:जयपुर-कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित होटल में हो रहा था ये गंदा काम, पुलिस ने छापा मार 15 जनों को किया गिरफ्तार

ग्रामीणों ने विद्युत ट्रांसफॉर्मर चोरी की सूचना सहायक अभियंता ग्रामीण को दे दी, लेकिन अभी तक वहां नया ट्रांसफॉर्मर नहीं लगाया गया है। इससे ग्रामीणों को अंधेरे में रहना पड़ रहा है। इस मामले में कनिष्ठ अभियंता का कहना कि सिरस में विद्युत ट्रांसफॉर्मर चोरी हो जाने का बरोनी थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया है।
नया ट्रांसफॉर्मर जल्द लगवा दिया जाएगा। श्योसिंहपुरा में भी मंगलवार की रात को दो ट्रांसफॉर्मर चोरी हो पर प्राथमिकी दर्ज कराई गईहै। वहां भी जल्द ही नए ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे।

read more:क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर एसडीओं ने अधिकारियों की कमेठी गठित कर अधिकारियों को दिया दिशा-निर्देश जारी किए है।
चोरी के आरोपियों ने उगले कई राज
पचेवर. पुलिस हिरासत में चल रहे शातिर नकबजनों ने चोरी से जुड़े कई राज उगले हैं। इसके बाद पुलिस ने मलिकपुर गांव से चुराए गए जेवरात बरामद किए हैं। थाना प्रभारी राधाकिशन मीणा ने बताया कि कस्बे के बाबा नाड़ीवाले धाम सहित मलिकपुर व राजपुराराबास गांव के दो मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
चोरी की रिपोर्ट पीडि़तों ने दर्ज कराई थी। थाना प्रभारी ने बताया कि चोरी के आरोप में गिरफ्तार चल रहे बाबूलाल मोग्या उर्फ अंधेरिया व हनुमान मोग्या से पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों ने नाड़ी वाले बाबाधाम, मलिकपुर गांव के रामगोपाल जाट व राजपुराबास में जगदीश पुत्र गोपाल गुर्जर के घर सहित अन्य वारदातों को अंजाम देना कबूल किया है।
आरोपियों की निशानदेही पर मलिकपुर गांव से चुराए गए जेवरात बरामद कर लिए। साथ ही थानाप्रभारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया था जहां से अन्य मामलों में भी दोनों के वांछित होने पर प्रोड़क्शन वारंट के जरीए गिरफ्तार करते हुए अन्य मामलों की पूछताछ की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो