scriptथाने से तीस कदम दूरी पर डेढ़ लाख का कपड़ा चोरी | Thirty-one and a half million pieces of cloth stolen from the police s | Patrika News

थाने से तीस कदम दूरी पर डेढ़ लाख का कपड़ा चोरी

locationटोंकPublished: Feb 10, 2020 12:14:48 pm

Submitted by:

Vijay

थड़ी का चद्दर काटकर दिया वारदात को अंजाम शहर में बढ़ रही चोरी की वारदातें

बहन के भात लेकर गए भाई के सूने मकान से लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चुरा ले गए चोर

बहन के भात लेकर गए भाई के सूने मकान से लाखों रुपए के आभूषण व नकदी चुरा ले गए चोर



देवली. थाना पुलिस की गश्त व कानून व्यवस्था का धत्ता बताते हुए चोरों ने शनिवार रात थड़ी का चद्दर काटकर लाखों रुपए का कपड़ा पार कर लिया। वारदात का पता रविवार सुबह पड़ोसी दुकानदार के आने पर लगा। जहां थड़ी में सामान बिखरा देखकर मालिक के होश उड़ गए। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर वारदात की जानकारी दी।
उक्त वारदात बावड़ी बालाजी मन्दिर परिसर के बाहर लगी रमेशचंद शंकरलाल की कपड़े की दुकान में हुई। यहां मुख्य मार्ग पर पीडि़त रमेशचंद चौधरी की कपड़ों की दुकान है। पीडि़त शनिवार रात ८ बजे दुकान बंद कर अपने गांव कासीर चला गया। पीछे से आएं चोरों ने बावड़ी की ओर से भैरव मन्दिर के पास से थड़ी का चद्दर काटकर भीतर प्रवेश किया। करीब ४ वर्ग फीट चौड़े छेद से चोरों ने भीतर प्रवेश कर यहां रखे कपड़ों के थान, महिलाओं के चून्नी बेस व धोती-कुर्ता सहित कपड़े चुरा लिया। चोरों ने वारदात को अंजाम देकर थड़ी से सटे भैरव मन्दिर में ही माल एकत्र किया तथा कपड़ों की पॉलिथीन डालकर चले गए। सूचना पर पहुंचे थड़ी मालिक को समूचा माल बिखरा दिखाई दिया। पीडि़त ने बताया कि करीब डेढ़ लाख रुपए का कपड़ा पार हुआ है। हांलाकि चोरों ने गल्ले को भी खंगाला, लेकिन यहां चोरों को कुछ नहीं मिला। थड़ी में हुई चोरी की घटना देवली थाने से महज ३० कदम दूर स्थित है। जहां से हर समय पुलिसकर्मियों को आना-जाना रहता है। मामले में पीडि़त रमेशचंद चौधरी ने थाने में रिपोर्ट दी है।
सूने मकान से आभूषण व नकदी पार
, बहन के भात लेकर गया था पीडि़त परिवार
देवली. शहर के कुंचलवाड़ा रोड स्थित जैन कॉलोनी में शनिवार रात चोरों ने सूने मकानों का निशाना बनाते हुए लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण व नकदी पर हाथ साफ कर लिया। वारदात का पता पीडि़त के घर लौटने पर लगा। जहां घर की बंद पड़ी लाइटें व बिखरा सामान देखकर माजरा समझ आया।
उक्त चोरी संवेदक का काम करने वाले श्योजीराम गुर्जर के मकान में हुई। पीडि़त गुर्जर ने बताया कि शनिवार शाम वह अपने परिजनों सहित क्षेत्र के सारदड़ा(चांदली)गांव में अपनी ***** के भात लेकर गए थे। जहां वे मकान का मुख्य द्वार लॉक कर चले गए। पीछे से रात करीब १२ बजे चोरों ने घर का मुख्य द्वार का ताला तोडक़र भीतर प्रवेश किया। जहां से चोरों ने अलमारी का लॉक तोडक़र उसमें रखी एक किलो वजनी चांदी की कडिय़ा, कानों के टॉप्स, बिछिया व करीब ३० हजार रुपए की नकदी चुरा ली। पीडि़त ने बताया कि नकदी की राशि उनकी पुत्री की कन्यादान की थी। गत नवम्बर माह में उनकी पुत्री की शादी में उक्त कन्यादान की राशि एकत्र हुई थी। पीडि़त ने बताया कि चोर बाइक सवार दो जने है, जो १२ बजकर ४६ मिनट पर वारदात अंजाम देकर निकल गए। इसकी पुष्टि समीप स्थित मकान के सीसीटीवी फुटेज में हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो