scriptदीवार में सेंध लगाकर हजारों की नकदी सहित लाखों के गहने चुरा ले गए चोर | Thousands of jewelers stole stones with cash | Patrika News

दीवार में सेंध लगाकर हजारों की नकदी सहित लाखों के गहने चुरा ले गए चोर

locationटोंकPublished: Jun 06, 2019 09:17:34 am

Submitted by:

pawan sharma

रात को चोरों ने मकान के पीछे से दीवार तोडकऱ मकान में घुसकर नगदी, जेवर सहित घरेलू सामान चुरा कर ले गए।
 

thousands-of-jewelers-stole-stones-with-cash

दीवार में सेंध लगाकर हजारों की नकदी सहित लाखों के गहने चुरा ले गए चोर

रानोली कठमाणा. क्षेत्र के गांव मोटूका में मंगलवार रात्रि को चोरों ने एक घर की दीवार तोड़ कर हजारों की नकदी व गहने समेत लाखों का सामान पार कर दिया। जानकारी अनुसार चोरों ने मकान के पीछे से ईंटों की दीवार में सोंध मारकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया हैं।
पीडि़ता निराश्रित हीरा देवी गुर्जर के मकान में अंदर घुसे तथा कमरे की अंदर से कुंदी लगाते हुए चोरी को लेकर सामान खंगालना शुरू किया। चोरों ने कमरे में रखे बक्से का ताला तोडकऱ उसमें रखी 50 हजार की नगदी, एक बाली, तीन मांडलिया चुरा ले गए।
पीडि़ता हीरा देवी गुर्जर ने बताया की मंगलवार की रात सभी मकान के बाहर छत पर सो रहे थे। रात को चोरों ने मकान के पीछे से दीवार तोडकऱ मकान में घुसकर नगदी, जेवर सहित घरेलू सामान चुरा कर ले गए।
विधवा हीरा देवी गुर्जर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना की छत डलवाने के लिए बैंक से पैसे लेकर आई थी, लेकिन उस पर भी चोरों ने हाथ साफ कर दिया। सूचना मिलने पर बरौनी थाना एएसआई नोरत मल शर्मा मौके पर पहुंच कर स्थिति का मौका मुआयना किया।
मारपीट, छेड़छाड़ परस्पर मामले दर्ज
टोंक. शहर के एक निजी अस्पताल में मरीज के पति तथा चिकित्सक के बीच झगड़ा हो गया। कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों ओर से परस्पर मामले दर्जकर लिए। मामले की जांच एसटीएससी सैल को सौंपी गईहै।
ये झगड़ा शहर के चन्द्रभान अस्पताल में हुआ। चन्द्रभान अस्पताल के संचालक डॉ. चन्द्रभान ने कोतवाली थाने में रिपोर्टदी कि मोहम्मद नगर गांव निवासी सीताराम चौधरी अपनी पत्नी का उपचार कराने आया था।

चिकित्सक ने उसकी पत्नी की जांच की ओर सोनोग्राफी कराने को कहा। इस दौरान सीताराम चौधरी पहले सोनोग्राफी कराने को लेकर हंगामा करने लगा। जब स्टॉप कार्मिक पूजा सैन, फोरा बैरवा तथा डॉ. रागिनी शर्मा ने समझाइश की तो आरोपी ने उनके साथ अभ्रदता की।
उनके शोर का सुनकर डॉ. चन्द्रभान चैम्बर से बाहर आए तो सीताराम ने जाति शब्दों से अपमानित किया और हाथापाईकर शर्टफाड़ दिया। दूसरी ओर सीताराम ने मामला दर्जकराया कि चैम्बर में जांच के बहाने चिकित्सक ने उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी।

महिला समेत तीन को जेल
टोडारायसिंह. सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्टे्रट सत्येन्द्र सिंह ने जानलेवा हमले के मामले में सुनवाई करते हुए आरोपी एक महिला समेत तीन जनों को एक-एक वर्ष के कारावास की सजा सुनवाई है।
टोडारायसिंह थाने में गत 3 अप्रेल 2014 को कस्बे के वार्ड 7 निवासी रामस्वरूप पुत्र छोटू माली की ओर से प्रेमचंद पुत्र छोटू माली ने कस्बानिवासी मदनलाल पुत्र नारायण, काळा पुत्र मदनलाल व कमला पत्नी धन्ना माली के खिलाफ जानलेवा हमला कर रामस्वरूप की पसलियां तोडऩे का मामला दर्ज कराया था। उक्त मामले में सुनवाई करते हुए दोष सिद्ध पाए जाने पर तीनों आरोपियों को एक-एक वर्ष का साधारण कारावास व पांच हजार रुपए के अर्थ दण्ड से दण्डित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो