scriptएक्सईएन को एईएन ने धमकाया, बिल पास नहीं करने पर मोबाइल से फोन कर देख लेने की धमकी दी | Threatened to see the phone from mobile to not pass the bill | Patrika News

एक्सईएन को एईएन ने धमकाया, बिल पास नहीं करने पर मोबाइल से फोन कर देख लेने की धमकी दी

locationटोंकPublished: Nov 02, 2018 09:28:47 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

threatened-to-see-the-phone-from-mobile-to-not-pass-the-bill

बिल पर साइन नहीं करने पर मोबाइल पर देख लेने की धमकी दे डाली

मालपुरा. जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग कार्यालय मालपुरा में एक सहायक अभियन्ता द्वारा अपने ही उच्च अधिकारी को बिल पर साइन नहीं करने पर मोबाइल पर देख लेने की धमकी दे डाली, जिससे परेशान अधिशासी अभियन्ता ने विभाग के उच्चाधिकारियों, कलक्टर टोंक, एसडीओ को पत्र प्रेषित कर सहायक अभियन्ता पर विभागीय कार्रवाई की मांग की।
जानकारी अनुसार सहायक अभियन्ता कोमल सिंह ने 25 अक्टूबर शाम 5 बजे अधिशासी अधिकारी कार्यालय में मैसर्स खण्डेलवाल बोरवैल्स चितौडगढ़ द्वारा वेधन किए गए 17 हैण्डपम्पों की राशि साढ़े आठ लाख रुपए के बिल पेश किए। वहीं सहायक अभियंता ने खण्डीय स्टाफ पर दबाव बनाते हुए बिल को ऑनलाइन ट्रेजरी भिजवा दिया।
26 अक्टूबर सुबह कार्यालय लिपिक की नोटशीट एवं ट्रेजरी को भेजे बिल की प्रति अधिशासी अधिकारी के पास पेश की, इस पर अधिशासी अधिाकरी राजीव सिंघल ने बिना जांच साइन नहीं करने की बात कही। तब एईएन कोमल सिंह ने मोबाइल पर एक्सईएन को देख लेने की धमकी दे डाली।
अपने से नीचे के अधिकारी द्वारा धमकी देने से मानसिक रूप से परेशान अधिशासी अभियन्ता ने विभाग के उच्चाधिकारियों को 30 अक्टूबर को पत्र प्रेषित कर सहायक अभियन्ता के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाने की मांग की।
बिना जांच साइन नहीं करने को कहा
साढ़े आठ लाख रुपए का बिल आने पर मैंने बिना जांच के हस्ताक्षर नहीं करने की बात कही थी। इस पर सहायक अभियन्ता ने दोपहर में मोबाइल पर देख लेने की धमकी दी है।
राजीव सिंघल, अधिशासी अभियन्ता, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मालपुरा
आरोप निराधार
आरोप निराधार है। मोबाइल की कॉल डिटेल की जांच की जा सकती है। नियमानुसार ही कार्य करवाया जा रहा था।
कोमल सिंह, सहायक अभियन्ता, जन स्वास्थ्य अभि. विभाग मालपुरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो