तीन संदिग्ध मरीज:पचास लोगों की चिकित्सकों ने की स्क्रीनिंग

जयपुर, भीलवाड़ा सहित अन्य जगहों से आए चार दर्जन से अधिक लोगों की गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी में चिकित्सक सुरेश मीणा व सतीश जोहरवाल की ओर से स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य जांच की गई।

दूनी पत्रिका. जयपुर, भीलवाड़ा सहित अन्य जगहों से आए चार दर्जन से अधिक लोगों की गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दूनी में चिकित्सक सुरेश मीणा व सतीश जोहरवाल की ओर से स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य जांच की गई।

इसमें तीन मरीजों में लक्षण संदिग्ध पाए जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें टोंक जिला मुख्यालय के लिए रेफर किया गया। चिकित्सक सुरेश मीणा ने बताया कि गुरुवार को जयपुर, भीलवाड़ा सहित बाहर रहकर कार्य करने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर स्वास्थ्य जांच की गई।


इसमें तीन मरीजों में लक्षण संदिग्ध पाए जाने पर तत्काल टोंक रेफर कर दिया गया। अब जिला मुख्यालय पर चिकित्सक उनकी जांचकर रिपोर्ट देंगे। अब तक क्षेत्र में अन्य जिलों से पचास जने आ चुके है।

राजमहल. कोरोना वाइरस के कहर के साथ ही पुलिस व प्रशासन की सख्ती के बावजूद लोग जिले में बाहर के लोग बैरोकटोक आ जा रहे है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र राजमहल के आंकड़ों के अनुसार एक सप्ताह के दौरान 125 से अधिक महिला पुरुष अन्य जिलों व राज्यों से यहां पहुंचे है,

जिसमें अकेले भीलवाड़ा से राजमहल व आस पास के गांवों में आने वाले लोगों की कुल संख्या 34 हो चुकी है, जिसमें कई लोग घरों में कैद रहने के बजाय गांव में घूम रहे है, जिससे गांव के लोगों को कोरोना वाइरस की चपेट में आने की आशंका सताने लगी है।

हालांकि चिकित्सा विभाग की टीम की ओर से भीलवाड़ा जिले से आने वाले लोगों से समझाइश कर समय-समय पर चिकित्सा जांच करवाने के साथ ही घरों के बाहर कोरोना होम आईसोलेशन लिखकर नोटिस चस्पा किया गया है,जिसमें संदिग्ध व्यक्तियों का नाम भी दर्ज कर नजर रखी जा रही है।


इन जिलों सें आए लोग
कस्बे सहित निकटवर्ती गांवों में पिछले एक सप्ताह के दौरान अन्य जिलों व अन्य राज्यों से लगभग 125 से अधिक महिला पुरुष यहां आए है, जिसमें 5 लोग दिल्ली से, 3 गुजरात, 53 जयपुर, 34 भीलवाड़ा व शाहपुरा, 5 अजमेर, 3 राजसमंद, 1 पाली, 1 भुवनेश्वर, 4 केकड़ी आदि जगहों से लोगों के आने की जानकारी चिकित्सा विभाग के आंकड़ों में दर्ज है। वही अभी भी लोगों के आने का सिलसिला जारी है।

MOHAN LAL KUMAWAT Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned