scriptतीन बार बोला तलाक, फिर घर भेजी चिट्टी, जिले में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज | Thrice divorced, wife was expelled from home | Patrika News

तीन बार बोला तलाक, फिर घर भेजी चिट्टी, जिले में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज

locationटोंकPublished: Feb 22, 2020 03:01:55 pm

Submitted by:

pawan sharma

संसद में तीन तलाक कानून पास होने के बाद टोंक जिले में शुक्रवार को तीन तलाक का पहला मामला दर्ज हुआ है।
 

तीन बार बोला तलाक, फिर घर भेजी चिट्टी, जिले में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज

तीन बार बोला तलाक, फिर घर भेजी चिट्टी, जिले में तीन तलाक का पहला मामला दर्ज

टोंक. संसद में तीन तलाक कानून पास होने के बाद टोंक जिले में शुक्रवार को तीन तलाक का पहला मामला दर्ज हुआ है। ये मामला पुरानी टोंक थाने में कीरों का मोहल्ला छावनी निवासी शहनाज परवीन पुत्री मोहम्मद अनवर खान ने पांचबत्ती निवासी पति जैद शाहिद खान पुत्र शहीदुद्दीन के खिलाफ दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। पुरानी टोंक थाना प्रभारी सी. एल. गुर्जर ने बताया कि पीडि़ता शहनाज परवीन का विवाह दिसम्बर 2013 में पांचबत्ती निवासी शहीदुद्दीन के पुत्र जैद शाहिद के साथ हुआ था।
विवाह के कुछ सालों तक सब ठीक रहा, लेकिन बाद पति व उसके परिजन विवाहिता शहनाज को परेशान करने लगे। पुलिस के अनुसार पीडि़ता ने बताया कि उसके पति जैद शाहिद ने गुरुवार को तीन तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। ऐसे में शहनाज पिता के घर छावनी चली आई।
शुक्रवार को उसे एक चिट्टी मिली। इसमें पति जैद ने तलाक लिखा है। इस पर पीडि़ता अपने पिता मोहम्मद अनवर के साथ पुरानी टोंक थाने पहुंची और पति जैद के खिलाफ तीन तलाक बोलकर घर से निकालने का मामला दर्ज कराया। थाना प्रभारी सी. एल. गुर्जर ने बताया कि मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि संसद में पेश होने के बाद टोंक जिले में तीन तलाक बोलकर बीवी को घर से निकालने या चिट्टी के माध्यम से तलाक देने का ये पहला मामला दर्ज हुआ है।
चोरी के प्रयास में एक गिरफ्तार
टोंक. पुरानी टोंक थाना पुलिस ने चोरी के प्रयास के आरोप में एक जने को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी सी. एल. गुर्जर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी तालकटोरा निवासी अफजल पुत्र मोहम्मद याकूब है।पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात कोईसरपंच कॉलोनी निवासी बद्री गुर्जर के मकान में चोरी के लिए घुस गया, लेकिन जाग होने पर फरार हो गया। पुलिस ने बद्रीलाल की ओर से बताए गए हुलिए से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
इधर कोतवाली थाना पुलिस ने जुआ खेल रहे जैद अजीज, इशरत अली, मुन्ना उर्फ नईम तथा मोहम्मद नईम को गिरफ्तार कर उनके पास से 19 हजार 390 रुपए जब्त किए हैं। वहीं पुरानी टोंक थाना पुलिस ने सिविल लाइन में सट्टे की खाइवाली करते कृष्णमुरारी महाजन को गिरफ्तार कर लिया।
शिनाख्त नहीं होने पर शव को किया सुपुर्द-ए-खाक
टोंक. गत दिनों हाइवे के समीप कामधेनू सर्कल के समीप मिले शव को शिनाख्त नहीं होने पर शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। सदर थाना पुलिस ने अंगों के आधार पर मृतक को मुस्लिम मान शव को वक्फ कमेटी को सौंप दिया। इसके बाद शव को कब्रिस्तान मौलाना साहब में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।
पुलिस ने बताया कि गत 19 फरवरी की रात को कामधेनू सर्कल के समीप शव मिला था। उसकी उम्र करीब 40 से 45 साल, चेहरे पर हल्की दाढ़ी, लम्बाई 5 फीट 6 इंच तथा शरीर दुबला था। पुलिस ने शिनाख्त के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली।
ऐसे में हिन्दू व मुस्लिम समुदाय के धर्म गुरु को बुलाकर शरीर के अंगों के आधार पर उसे मुस्लिम माना गया। बाद में वक्फ कमेटी सदर मतीन मिर्जाको शव सौंप दिया गया। कमेटी के मतीन, मोइनउल्ला, कमर मियां पार्षद, अकील अहमद, मोहम्मद अजमल तथा अजीज कुरैशी आदि ने शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दुआएं की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो