कोरोना वायरस: जिले के अस्पतालों का समय बदला, सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा

प्रदेशभर में किए गए लॉक डाउन के चलते जिले के अस्पतालों का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया गया है। ऐसे में अस्पताल एक समय ही खुलेगें। गैर जरूरी सेवाएं एवं ओपीडी स्थगित रहेगी। आवश्यक सेवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

टोंक. प्रदेशभर में किए गए लॉक डाउन के चलते जिले के अस्पतालों का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक किया गया है। ऐसे में अस्पताल एक समय ही खुलेगें। गैर जरूरी सेवाएं एवं ओपीडी स्थगित रहेगी। आवश्यक सेवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। ये जानकारी जिला कलक्टर के.के.शर्मा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दी। उन्होंने लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा करते हुए सभी उपखण्ड अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आवश्यक निर्देश दिए।

उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों व ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों से कहा कि विदेश, अन्य राज्यों व जिलों से आने वाले लोगों का पूरा रिकार्ड रखा जाए। चिह्नित लोगों की बराबर निगरानी रखी जाए। ग्राम विकास अधिकारी व प्रधानाध्यापक ग्राम पंचायत स्तर पर सूचना उपलब्ध कराने की सुनिश्चितता करे। कृषि उपज मंडी, अनाज मंडी और सब्जी मंडी निर्धारित समय में नियमित रूप से चले। किराना व सब्जियों की कालाबाजारी नहीं होने पाए।

विके्रता वाजिब दाम पर सामान बेचे। कलक्टर ने कहा कि कोई भी गरीब व्यक्ति भूखा नहीं सोए। इसकी सुनिश्चितता की जाए। रोज कमाने खाने वालों को चिह्नित किया जाए। भामाशाहों के सहयोग से इन गरीबों के लिए खाने के पैकेट व राशन सामग्री की व्यवस्था कर उनके घरों तक पहुंचाए। आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को उनके विभागाध्यक्ष परिचय पत्र जारी कर सकेंगे। नीजि वाहनों के आवागमन को कडाई से रोका जाए।

जेल में नए कैदियों को मेडिकल के चैकअप के बाद ही रखा जाए। ताला बंदी का अक्षरत: पालन किया जाए। इस अवसर मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार यादव आदि मौजूद थे।

Corona virus
pawan sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned