scriptआज चुनेंगे गांव के मुखिया | Today the village headman will choose | Patrika News

आज चुनेंगे गांव के मुखिया

locationटोंकPublished: Jan 28, 2020 05:11:50 pm

Submitted by:

jalaluddin khan

तृतीय चरण के लिए मतदान दल रवाना टोडारायसिंह एवं मालपुरा में होगा मतदानचुनाव कार्य में लगे कार्मिकों का व्यवहार व आचरण निष्पक्ष रहे-जिला निर्वाचन अधिकारीटोंक. पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत तृतीय चरण का मतदान टोडारायसिंह व मालपुरा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में बुधवार को होगा। इसके लिए मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदानदलों को प्रशिक्षण दिया गया।

आज चुनेंगे गांव के मुखिया

आज चुनेंगे गांव के मुखिया

आज चुनेंगे गांव के मुखिया
तृतीय चरण के लिए मतदान दल रवाना
टोडारायसिंह एवं मालपुरा में होगा मतदान
चुनाव कार्य में लगे कार्मिकों का व्यवहार व आचरण निष्पक्ष रहे-जिला निर्वाचन अधिकारी
टोंक. पंचायत आम चुनाव 2020 के तहत तृतीय चरण का मतदान टोडारायसिंह व मालपुरा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में बुधवार को होगा। इसके लिए मंगलवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मतदानदलों को प्रशिक्षण दिया गया।
इसमें जिला निर्वाचन अधिकारी के.के.शर्मा ने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों पर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। प्रशिक्षण के बाद गन्तव्य स्थल पर पहुंचने के बाद सभी मतदान कर्मी इस बात की सुनिश्चितता कर लें।
हम सभी का दायित्व है कि चुनाव शांतिपूर्ण, स्वतन्त्र एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न हो। मतदान दिवस पर चुनाव कार्य में लगे कार्मिकों का व्यवहार व आचरण निष्पक्ष रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी दल टीम भावना से कार्य करें।
अतिरिक्त मतदान कर्मी की आवश्यकता होने पर अपने सैक्टर ऑफिसर को सूचित करें। मतदान केन्द्र के प्रवेश द्वारा पर तैनात पुलिस कर्मी, बीएलओ, शिक्षक, पटवारी या ग्राम सेवक केवल उसी व्यक्ति को अन्दर जाने दें, जिसके पास वोटर आइडी कार्ड अथवा राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से निर्धारित अन्य 12 दस्तावेजों में से कोई एक हो।
मतदान केन्द्र पर मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबन्धित किया गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात की सुनिश्चितता करें की मतदान केन्द्र से 200 मीटर के दायरें में किसी भी प्रत्याशी का पोस्टर, टेन्ट, बैनर आदि न लगा हो।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा ने कहा कि तृतीय चरण के तहत होने वाले चुनाव के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से माकूल व्यवस्था कर ली गई है। संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाया है।
चुनाव पर्यवेक्षक राकेश राजोरिया ने कहा कि मतदान कर्मी सावधानी से मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराएं। सभी मतदान कर्मी इवीएम की संचालन प्रक्रिया को भली भांति समझ लें। सभी शंकाओं का समाधान करके जाएं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुखराम खोखर ने मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण के बाद अनुशासित रूप से गन्तव्य स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रशिक्षण प्रभारी नवनीत कुमार ने कहा कि मतदान कर्मी मतदान दिवस पर मॉकपोल करना नहीं भूलेें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो