scriptजयपुर-भीलवाड़ा टोल प्लाजा पर प्रदर्शन कर रहे टैक्सी चालकों को पुलिस ने खदेड़ा, दरों में वृद्धि का कर रहे थे विरोध | Toll pick up the toll drivers | Patrika News

जयपुर-भीलवाड़ा टोल प्लाजा पर प्रदर्शन कर रहे टैक्सी चालकों को पुलिस ने खदेड़ा, दरों में वृद्धि का कर रहे थे विरोध

locationटोंकPublished: Apr 04, 2018 08:37:29 am

Submitted by:

pawan sharma

मासिक पास की दरों में वृद्धि से उन पर आर्थिक भार बढ़ गया है।
 

टोल नाके पर प्रदर्शन

मालपुरा मासिक पास पूर्व दरों पर जारी करने की मांग पर अविकानगर टोल नाके पर प्रदर्शन करते टैक्सी चालक

मालपुरा. जयपुर-भीलवाड़ा टोल कम्पनी की ओर से अविकानगर के पास लगे टोल नाके पर टैक्सी चालकों व स्कूली वाहनों के मासिक पास की दरों में दस गुना वृद्धि करने के बाद से मासिक पास पूर्व दरों पर बनाने की मांग को लेकर युनियन की ओर से मंगलवार को अविकानगर टोल नाके पर धरना दिया तथा प्रदर्शन किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच प्रदर्शनकारी टैक्सी चालकों को खदेड़ा।

टैक्सी युनियन के अध्यक्ष गोगाराम, हनुमान शर्मा, किशन सैनी, मुकेश बीलवाल, गौरीशंकर, सोनु सहित कई चालकों ने बताया कि अविकानगर टोल नाके पर उनको मासिक पास 275 रुपए की दर से बनाया जाता था लेकिन 1 अप्रेल से मासिक पास की दरों में 10 गुना वृद्धि कर उसे 2 हजार 35 रुपए में बनाया जा रहा है।
मासिक पास की दरों में वृद्धि से उन पर आर्थिक भार बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि मासिक पास नहीं बनने से पिछले दो दिनों से उनकी गाडिय़ा खड़ी हुई है, जिससे उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। मासिक पास नहीं बनने से केन्द्रीय विद्यालय अविकानगर, संदीपन एकेडमी के विद्यार्थियों को दूसरे दिन भी विद्यालय आने-जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
इधर मांगों पर ध्यान नहीं देने से परेशान टैक्सी चालकों ने टोल नाके पर ही धरना-प्रदर्शन शुरु कर दिया। टोल नाके पर वाहनों को रोकने का प्रयास करने पर मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उनको खदेड़ा। इधर टोल से गुजर रहे उपखण्ड अधिकारी शंकरलाल सैनी को भी रोककर टैक्सी चालकों ने मासिक पास पूर्व दरों में बनवाने की मांग की।
आग से मची अफरा-तफरी
टोंक. शहर के गाडिय़ों के अड्डा क्षेत्र में मंगलवार दोपहर चाय की दुकान के सिलेण्डर के पाइप में आग लग गई। इससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि कुछ देर बाद ही आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन लोग सिलेण्डर फटने के डर से भयभीत हो गए। लोगों ने बताया कि चाय की दुकान पर अचानक सिलेण्डर में लगा पाइप फट गया और उसमें आग लग गई। मौके पर मौजूद लोग पहले तो भाग गए, लेकिन बाद में उन्होंने आग पर काबू पा लिया। कुछ देर बाद ही सूचना पर नगर परिषद की दमकल भी पहुंच गई, लेकिन तब तक आग पर काबू पा लिया जा चुका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो