उनियारा-गुलाबपुरा राज्य राजमार्ग पर पलाई में टोल प्लाजा शुरू, ग्रामीणों ने किया विरोध

नेशनल हाईवे 148 डी उनियारा-गुलाबपुरा मार्ग में पलाई में टोल प्लाजा रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गया।

 

By: pawan sharma

Published: 20 Jul 2020, 07:25 AM IST

पलाई. नेशनल हाईवे 148 डी उनियारा-गुलाबपुरा मार्ग में पलाई में टोल प्लाजा रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गया। कम्पनी के मैनेजर रोहित शर्मा व टोल इंचार्ज मनजीत सिंह ने बताया कि नेशनल हाईवे 148 डी उनियारा-गुलाबपुरा राज्य राजमार्ग के पलाई में टोल प्लाजा पर शुल्क लेना शुरू कर दिया है।


टोल प्लाजा से 20 किलामीटर अवधि में रहने वाले वाहन मालिक 275 रुपए में मासिक पास बनवा सकेंगे। उन्होंने बताया कि कार, जीप, वेन सहित हल्के वाहनों के एक तरफ का चार्ज 50 रुपए एवं दोनों तरफ का 8 5 रुपए होगा। हल्के वाणिज्य वाहन एक तरफ के 90 रुपए एवं दोनों तरफ के 140 रुपए, ट्रक, बस दो धूरी वाले वाहन का एक तरफ 190 रुपए तथा दोनों तरफ के 290 रुपए वाहन चालकों को देने पड़ेगें।

उन्होंने बताया कि तीन धूरी वाले वाहन एक तरफ 210 रुपए एवं दोनों तरफ के 315 रुपए, चार धूरी वाले वाहन एक तरफ 300 रुपए व दोनों तरफ तीन से 450 रुपए, सात से अधिक धूरी वाले वाहन के एक तरफ 36 5 रुपए एवं दोनों तरफ 550 रुपए चालकों को टोल टैक्स के रूप देने होंगे।

ग्रामीणों ने टोल वसूली का किया विरोध

पलाई में टोल प्लाजा शुरू पर ग्रामीणों एवं वाहन चालकों ने टोल वसूली का विरोध किया। ग्रामीण एवं वाहन चालकों का तर्क है कि टोल के पास गंाव होने के कारण नियमानुसार वसूली नहीं की जा सकती। टोल कम्पनी के कर्मचारियों द्वारा काफ ी समझाइश के बाद भी वाहन चालकों एवं कर्मचारियों के बीच बहस हुई। बाद में टोल इंचार्ज ने वाहन चालकों को समझाया की नियमानुसार पास जारी कर दिए जाएंगे। जिससे टोल के पास स्थित ग्रामीण वाहन चालकों को रिहायत मिल सकेगी।

उद्घाटन के कुछ घंटों बाद ही महिला घायल

पलाई. पलाई टोल प्लाजा शुरू होने के पहले दुपहिया वाहनों के निकलने की साइडों का टोल कम्पनी द्वारा निर्माण कार्य नहीं किया गया, जिसके चलते उद्घाटन के कुछ घंटे बाद टोल नाके पर नगरफ ोर्ट निवासी जरीना पत्नी इब्राहीम मोहम्मद टोल वसूली नाके से निकल रही थी। उसी समय आटोमैटिक बैरिकेड्स से टकरा कर बाइक से गिर कर घायल हो गई। घायल महिला को टोल कम्पनी की एम्बूलेंस की सहायता से उनियारा सामुदायिक चिकित्सालय में भर्ती कराया।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned