अनलॉक 2.0- टोंक आगार करेगा 22 गाडिय़ों का संचालन, जयपुर- कोटा के लिए चलेगी 6-6 बसें

कोरोना संक्रमण के कारण पिछले एक माह से अधिक समय से बन्द पडी़ राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार की ओर से गुरुवार से बसों का संचालन शुरू किया जाएगा, जिसके लिए 22 गाडिय़ों के लिए 14 शिड्यूल तय किए गए है। टोंक आगार के मुख्य प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया निगम मुख्यालय की ओर से मिले दिशा निर्देशों के अनुसार बसों संचालन की पूरी तैयारी कर ली गई है।

By: pawan sharma

Published: 09 Jun 2021, 07:59 PM IST

टोंक. कोरोना संक्रमण के कारण पिछले एक माह से अधिक समय से बन्द पडी़ राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम टोंक आगार की ओर से गुरुवार से बसों का संचालन शुरू किया जाएगा, जिसके लिए 22 गाडिय़ों के लिए 14 शिड्यूल तय किए गए है। टोंक आगार के मुख्य प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया निगम मुख्यालय की ओर से मिले दिशा निर्देशों के अनुसार बसों संचालन की पूरी तैयारी कर ली गई है।

गोचर ने बताया कि बसों में सीट टू सीट यात्रियों को बैठने के लिए जगह दी जाएगी। गोचर ने बताया कि साकार की ओर से जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार बसों का संचालन किया जाएगा। किसी भी यात्री को खड़े होकर यात्रा की इजाजत नहीं होगी।

बस में प्रवेश से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। साथ ही बस स्टेण्ड पर यात्रियों क लिए हाथ धोने के लिए पानी ,साबून व सैनेटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। गोचर ने बताया कि कोटा के लिए 6, जयपुर के लिए 6, अजमेर के लिए एक, टोडारायसिंह -मालपुरा के लिए दो व उदयपुर के लिए एक बस संचालित की जाएगी। अगर यात्री भार बढ़ता है तो अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

चार करोड़ का हुआ नुकसान

टोंक आगार को करीब चार करोड़ रुपए के आर्थिक नुकसान के बाद गुरुवार से फिर सडक़ों पर रोडवेज बस दौड़ेगी। इसके लिए आगार की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बुधवार को भी टोंक रोडवेज डिपो में पिछले एक महीने से खड़ी बसों की रिपेयरिंग धुलाई व सैनेटाइज का कार्य जारी रहा।

ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबैक

टोंक आगार के मुख्य प्रबंधक रामचरण गोचर ने बताया कि उच्चाधिकारियों से मिले निर्देशों के अनुसार बसों के प्रस्थान-आगमन की समय सारिणी देखने, भीड़ भाड़ से बचने और सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए यात्री बुधवार से ऑनलाइन टिकट राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पद से बुक करवा सकते हैं।

ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबैक का लाभ भी मिलेगा। इसके अलावा यात्री बस स्टैंड पर टिकट काउंटर से या बस के अंदर बैठकर परिचालक से भी टिकट ले सकते हैे। बस में यात्रा के दौरान सभी को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मास्क लगाना होगा।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned