टोंक, निवाई बन रहा कोरोना का गढ़, एक की मौत, 101 नए पॉजिटिव ओर मिले

जिले में कोरोना पॉजिटिव का मंगलवार को विस्फोट हुआ है। जिले में 101 पॉजिटिव केस आए हैं। वहीं सक्रमण के चलते एक की मौत हुई है। इसमें सर्वाधिक पॉजिटिव केस टोंक शहर में 56 आए हैं। इसके बाद निवाई में 29 केस आए हैं। ऐसे में कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में टोंक तथा निवाई में बढ़ता जा रहा है।

By: pawan sharma

Published: 13 Apr 2021, 06:58 PM IST

टोंक. जिले में कोरोना पॉजिटिव का मंगलवार को विस्फोट हुआ है। जिले में 101 पॉजिटिव केस आए हैं। वहीं सक्रमण के चलते एक की मौत हुई है। इसमें सर्वाधिक पॉजिटिव केस टोंक शहर में 56 आए हैं। इसके बाद निवाई में 29 केस आए हैं। ऐसे में कोरोना महामारी का प्रकोप जिले में टोंक तथा निवाई में बढ़ता जा रहा है।

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट अनुसार मंगलवार को टोडारायसिंह में 2, देवली में 8, निवाई में 29, टोंक ग्रामीण व मालपुरा में एक-एक, टोंक शहर में 56 तथा उनियारा में 4 पॉजिटिव आए हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिव की संख्या बढकऱ 4246 हो गई है। वहीं कोरोना एक्टिव केस की संख्या भी बढकऱ 375 पहुंच गई है।

एक्टिव केस में से 18 सआदत अस्पताल तथा तीन अन्य चिकित्सालयों में भर्ती है। वहीं 354 होम आइसोलेशन में है। मंगलवार को एक मरीज की मौत के बाद जिले में कोरोना संक्रमण की मृतकों की संख्या 37 हो गई है। चिकित्सा विभाग ने मंगलवार को 1099 नमूने लिए हैं। जिन्हें जांच के लिए सआदत अस्पताल की लैब में भेजा है।


11 पॉजिटिव मिले
देवली. शहर, पेराफेरी क्षेत्र एवं ब्लॉक के गांवों समेत मंगलवार को एक साथ 11 पॉजिटिव मामले मिले है, जिसमें देवली के 6, शहर से जुड़ी भीलवाड़ा जिले की पेराफेरी कॉलोनियों से 2 तथा देवली गांव से एक व पनवाड़ मोड़ से दो पॉजिटिव मामले बढ़े है।वहीं मंगलवार को अवकाश के चलते कोरोना जांच सेंपलिंग नहीं हुई।

निवाई. शहर में मंगलवार को 29 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से शहर में हडक़ंप मच गया। बीसीएमओ डॉ.शैलेंद्रसिंह चौधरी ने बताया कि शहर में डॉ.केएन मोदी विश्वविद्यालय में 4, बापू नगर में 2, इन्द्रा कॉलोनी में 2, जमात, शिवाजी कॉलोनी, दीनदयाल कॉलोनी, पुराने पोस्ट ऑफि स की गली तथा वार्ड नंबर 15,24,25,26 में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसी प्रकार बनस्थली में 3, सुनारा में 3, चैनपुरा, गुंसी, दहलोद, बरथल बायपास, खंडवा और खण्देवत में एक-एक कोरोना संक्रमित मिले है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned