टोंक जिले में 41 नए पॉजिटिव आए,1348 हुई कुल संक्रमितों की संख्या

टोंक जिले में 41 नए पॉजिटिव आए, 1348 हुई कुल संक्रमितों की संख्या

 

By: pawan sharma

Published: 20 Sep 2020, 08:41 PM IST

टोंक. जिले में रविवार को भी कोरोना पॉजिटिव का कहर बरपा है। रविवार को आई रिपोर्ट में जिले में 41 पॉजिटिव आए हैं। ऐसे में कुल पॉजिटिव की संख्या 1348 हो गई है। बकाया 856 नमूनों की जांच बाकी है। वहीं चिकित्सा विभाग ने रविवार को 144 नमूने और भेजे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक टोंक ग्रामीण में एक, शहर में 13, देवली में सात, मालपुरा में 15, टोडारायसिंह में दो तथा उनियारा क्षेत्र में तीन पॉजिटिव आए हैं।

15 पॉजिटिव से भय व्याप्त
मालपुरा. शहर सहित क्षेत्र के डिग्गी में रविवार को एक साथ 15 नए पॉजिटिव केस आने के बाद लोगों में भय व्याप्त है। मालपुरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकनं के लिए उपखण्ड प्रशासन की ओर से अनेक उपाय किए जा रहे हैं। इसमें मुख्य रूप से शहर के बाजार सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक खुल रहे हैं। धारा 144 लगी हुई।

कोरोना संक्रमण के नियमों का उल्लघंन करने पर चालान काटे जा रहे हैं। बाजार बंद होने के समय के कुछ ही समय बाद सख्ती दिखाई जा रही है। अदालत परिसर में एक वकील के पॉजिटिव आने के बाद अदालत परिसर को शून्य गतिशीलता क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। घर परिवार के सदस्य पॉजिटिव मिल रहे हैं।

उन मकानों के बाहर बल्लियां आदि लगाकर घर परिवार के लोगो को घर में ही रहने के लिए पाबन्द किया जा रहा है। इतना सबकुछ होने के बाद भी संक्रमण का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को भी एक साथ 15 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए।

इसमें मालपुरा शहर के वार्ड 10 में 75 व 53 वर्षीय पुरुष, कल्याणनगर हनुमानगढ़ में 15 वर्षीय बालिका, 27 वर्षीय युवक, रामनगर में 50 वर्षीय पुरुष, शिवनगर में 62 वर्षीय वृद्ध, बृजलालनगर में 82 वर्षीय पुरुष, 48 वर्षीय महिला, 30 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय पुरुष, 49 वर्षीय महिला, 34 वर्षीय पुरुष तथा आरएसी कम्पनी केम्पस में 29 व 40 वर्षीय कार्मिकों के अतिरिक्त क्षेत्र के डिग्गी गांव मेें 68 वर्षीय एक महिला सहित क्षेत्र में 15 जने कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे स्पष्ट है कि प्रशासन के सभी प्रयास विफल हो रहे हैं।

आधा दर्जन कोरोना पॉजिटिव
देवली. स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट में देवली शहर के तीन अलग-अलग क्षेत्रों से आधा दर्जन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें तीन पॉजिटिव सदर बाजार, दो राजकीय महाविद्यालय के समीप व एक पॉजिटिव आरटीसी देवली परिसर में कोरोनो संक्रमित पाया है। शहर में कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन शहर से कोरोना पॉजिटिव रोगी मिल रहे हैं।

स्वैच्छिक सेम्पल दे रहे लोग
निवाई. कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोग स्वैच्छिक रूप से नमूने दे रहे हैं। ऐसे में दिनोंदिन नमूनों की संख्या में बढ़ोतरी होने लगी है। रविवार को राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कोरोना जांच के लिए 29 लोगों के नमूने दिए गए। 

आधा दर्जन लोगों के नमूने लिए

दूनी. कस्बे में पॉजिटिव मिले चिकित्साप्रभारी, महिला चिकित्सक सहित दो अन्य लोगों को आवास पर क्वारंटीन किया गया। आवां निवासी युवक के परिवार के आधा दर्जन लोगों के नमूने लिए गए हैं। चिकित्साप्रभारी को स्वास्थ्य केन्द्र स्थित आवास व महिला चिकित्सक को जयपुर एवं सहित कस्बे के दो रोगियों को उनके आवास पर क्वारंटीन किया गया है।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned