scriptTonk Gandhi Park is becoming a victim of plight | टोंक गांधी पार्क हो रहा है दुर्दशा का शिकार | Patrika News

टोंक गांधी पार्क हो रहा है दुर्दशा का शिकार

टोंक नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड होने के बाद भी यहां का गांधी पार्क देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहा है। एक समय पार्क हरियाली से हरा-भरा रहता था, लेकिन अब जिम्मेदारों की लापरवाही और देखरेख के अभाव में पार्क अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है।

टोंक

Published: December 18, 2021 08:01:56 am

टोंक. एक ओर देश में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर आजादी का अमृत महोत्सव के तहत कई प्रकार के आयोजनों पर हजारों रुपए खर्च किए जा रहे है, वहीं दूसरी ओर टोंक नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड होने के बाद भी यहां का गांधी पार्क देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहा है। आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि एक समय पार्क हरियाली से हरा-भरा रहता था, लेकिन अब जिम्मेदारों की लापरवाही और देखरेख के अभाव में पार्क अपनी बदहाली पर आसूं बहा रहा है।
टोंक गांधी पार्क हो रहा है दुर्दशा का शिकार
टोंक गांधी पार्क हो रहा है दुर्दशा का शिकार

जमीन से घास हुई खत्म:
पार्क की सुन्दरता के लिए घास लगाई गई थी, जहां पर गर्मियों में लोग सूकुन महसूस करते थे, लेकिन पार्क में लगाई गई हरी घास अब कही भी नजर नहीं आती है। मवेशी भी इस पार्क में विचरण करते रहते है। पार्क में विचरण करने वाले पशुओं के कारण गंदगी के भी ढेर लगे हुए है, जिस कारण उठने वाली दुर्गंध से पार्क में आने व यहां से गुजरने वालों को दुर्गंध का माहौल मिल रहा है।
आते है लेकिन नहीं देते ध्यान
पार्क में गांधी जयंती व पुण्य तिथि पर होने वाले आयोजनों पर राजनैतिक पार्टियों व प्रशानिक अधिकारियों का आना होता है। उस दौरान पार्क के एक विशेष भाग की सफाई कर इति श्री कर ली जाती है। समारोह में शामिल होने वाले लोग भी सिर्फ सोशल मीडिया के लिए कैमरों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा भाषण देकर लौट जाते है।
होते है धरने, प्रदर्शन व सामाजिक आयोजन
पार्क में आए दिन धरन-प्रदर्शन आयोजित होते है। साथ ही सामाजिक आयोजन के लिए भी पार्क का उपयोग किया जाता है, लेकिन ये लोग भी अपना काम पूरा होने के बाद चले जाते है, जिससे भी पार्क में अनावश्यक आवागमन रहने से पार्क पर विपरित प्रभाव पड़ता है।
पार्क की देखरेख के लिए कर्मचारी की नियुक्ति की हुई है, फिर भी अगर ऐसा है तो पार्क की देखभाल के लिए संबधित कर्मचारी को पाबंद किया जाएगा। पार्क के विकास व सौन्र्दयीकरण के लिए आगामी बोर्ड की बैठक में चर्चा कर प्रस्ताव लिया जाएगा।
अली अहमद, सभापति, नगर परिषद टोंक

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.