मांगी गई थी 50 हजार, मिली 5 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण के लिए सोमवार को जयपुर स्थित केन्द्रीय कोल्ड चेन व वैक्सीन स्टोर जयपुर से 5 हजार डोज कोविशिल्ड वैक्सीन पहुंच गई है।

By: pawan sharma

Published: 13 Apr 2021, 07:19 AM IST

टोंक . कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण के लिए सोमवार को जयपुर स्थित केन्द्रीय कोल्ड चेन व वैक्सीन स्टोर जयपुर से 5 हजार डोज कोविशिल्ड वैक्सीन पहुंच गई है। वैक्सीन को चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग की योजना अनुसार ब्लॉक में भिजवाने के बाद केंद्रों पर टीकाकरण किया जाएगा।

उल्लेखनिय है कि टोंक में किए जा रहे कोरोना टीकाकरण के लिए गत तीन दिनों से मुख्यालय स्थित जिला कोल्ड चेन एवं वैक्सीन स्टोर में टीकों का स्टॉक खत्म हो गया था। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक कुमार यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए सरकार की ओर से 45 साल से उपर वालों का टीकाकरण किया जा रहा है।

इसके लिए विभिन्न साइटों पर टीकों की डोज भेजने के बाद तीन दिन से मुख्यालय स्थित वैक्सीन स्टोर में टीकों का स्टॉक शून्य हो गया था। इस कारण प्रथम डोज के लिए 110 स्थानों के बजाय 17 स्थानों पर ही टीकाकरण किया जा रहा था। डॉ यादव ने बताया कि जिले के लिए 50 हजार डोज कोविशील्ड वैक्सीन की मांग की गई थी, जिसकी एवज में सोमवार को 5 हजार डोज मिली है।

सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई

निवाई .बरोनी थाने में पुलिस उपाधीक्षक ताराचंद की अध्यक्षता में सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में सीएलजी सदस्यों को कोरोना के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने का आह्वान किया गया। इस दौरान थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने सदस्यों से कहा कि किसी भी प्रकार का अपराध होने तथा अपराधी की सूचना पुलिस को तत्काल दें, जिससे क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाई जा सके।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की सलाह दी

पीपलू. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से सावचेत रहने के लिए नाथड़ी स्थित पीपलू पुलिस थाना परिसर में सीएलजी की बैठक आयोजित हुई। जिसमें पीपलू उपखंड अधिकारी रवि वर्मा ने लोगों को बढ़ते कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाकर घूमने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने की सलाह दी।

वहीं पीपलू पुलिस उप अधीक्षक ताराचंद चौधरी ने बताया सभी सीएलजी के सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में जिम्मेदार नागरिक की भूमिका निभाएंं। इस दौरान थानाधिकारी हरिनारायण मीणा, पीपलू ग्राम पंचायत सरपंच कविता रामबिलास सैनी, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष रामगोपाल मीणा, घासीलाल चौधरी, ग्राम रक्षक धनराज जैन, जेपी टेलर आदि मौजूद रहे।

अवहेलना करने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी

मालपुरा. उपखण्ड मुख्यालय पर सोमवार को उपखण्ड अधिकारी कार्यालय में उपखण्ड अधिकारी डॉ. राकेश कुमार मीणा की अध्यक्षता में अधिकारियों व व्यापार मण्डल की अलग-अलग बैठक हुई।बैठक में एसडीओ ने कहा कि किसी भी व्यापारी द्वारा कोविड गाइड लाइन की अवहेलना करने पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

वहीं उपखण्ड क्षेत्र के धार्मिक स्थलों पर भीड़ जमा न हो इसके लिए सभी क्षेत्रों के थाना प्रभारी व अधिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक में वृत्ताधिकारी चक्रवर्ती सिंह राठौड ने भी विचार व्यक्त किए। बैठक में तहसीलदार ओमप्रकाश जैन, नायब तहसीलदार हंसराज तोगडा, विकास अधिकारी सतपाल मलिक सहित खुदरा विक्रेता संघ के द्वारका प्रसाद आगीवाल सहित कई व्यापारी उपस्थित थे।

चालान काट जुर्माना वसूला
उनियारा. पालिका प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव अभियान के तहत नैंनवा रोड स्थित एक दुकान सीज कर दी। वहीं बिना मास्क घुमने वाले लोगों के चालान काट जुर्माने के रूप में 14 सौ रुपए मौके पर ही वसूल किए।

pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned