script‘गहलोत’ सरकार के सचिन ‘पायलट’ | Tonk MLA Sachin Pilot made Deputy Chief Minister | Patrika News

‘गहलोत’ सरकार के सचिन ‘पायलट’

locationटोंकPublished: Dec 15, 2018 09:31:58 am

Submitted by:

pawan sharma

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

tonk-mla-sachin-pilot-made-deputy-chief-minister

‘गहलोत’ सरकार के सचिन ‘पायलट’

टोंक. जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में टोंक विधायक सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री की घोषणा पर शहर में खुशी की लहर दौड़ गई। घोषणा के बाद कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह आतिशबाजी की और मिठाइयां बांटी।

हालांकि एकबारगी तो वे स्तब्ध भी रह गए। उन्हें सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनने की उम्मीद थी। हालांकि उन्हें टोंक के भरपूर विकास की उम्मीद है।

लोगों को उम्मीद है कि विकास के कार्यों को उतनी गति मिलेगी, जितनी पिछले विधायक नहीं दे पाए। लोगों को कहना है कि अब से पहले टोंक विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व सही प्रकार से नहीं होने के विकास नहीं हो रहा था।

जिला मुख्यालय होने के बावजूद सडक़ें गांवों के समान है। ग्रामीण परिवेश की भांति ही शहर के लोगों को जलापूर्ति मिल रही है। कोई बड़ी परियोजना यहां लाई नहीं गई। ऐसे में सचिन पायलट के उपमुख्यमंत्री बनने से टोंक के विकास को पर लगेंगे।

ये बोल रहे हैं अब लोग
कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा मतदाताओं का कहना है कि सचिन पायलट को भले ही मुख्यमंत्री नहीं बनााय गया हो, लेकिन वे टोंक को विकास के पथ पर ले जाएंगे। उनके उप मुख्यमंत्री बनने से भी टोंक में विकास की योजनाएं एवं प्रोजेक्ट आएंगे।
जयपुर की तर्ज पर विकास कार्य होंगे। युवाओं को रोजगार मिलने से उन्हें अब अन्य शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। रामलाल संडीला ने बताया कि कांग्रेस के आला कमान ने सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाया है, जबकि मुख्यमंत्री बनाया जाता तो ज्यादा खुशी होती।
हालांकि अब भी शहर व ग्रामीण क्षेत्रों का पूरा विकास होगा। लोगों ने बताया कि अब मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना नहीं पड़ेगा।


यहां मनाई खुशियां
इधर, रेल लाओ संघर्ष समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने पर धन्नातलाई क्षेत्र में खुशियां मनाई गई। समिति के अध्यक्ष अकबर खान ने बताया कि सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मिठाई बांटी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो